Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Exclusive | खिलाड़ियों का खराब शॉट...

Exclusive | खिलाड़ियों का खराब शॉट खेलकर आउट होना बना हार का कारण: वीरेंद्र सहवाग

इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में भारत के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 15 Aug 2018, 20:27:14 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-2 से पीछे चल रही है। भारतीय टीम को अगर सीरीज में बने रहना है तो टीम को तीसरा मैच हर हाल में जीतना होगा। भारतीय टीम के अब तक के प्रदर्शन पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में नाराजगी जाहिर की और ये भी कहा कि खिलाड़ियों के खराब शॉट खेलकर आउट होने के कारण भारत को हार मिली है। आइए आपको बताते हैं कि इंडिया टीवी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में सहवाग ने क्या कुछ कहा।

सहवाग ने भारत की हार पर बल्लेबाजों को दोष देते हुए कहा कि खिलाड़ियों के खराब शॉट खेलकर आउट होने के कारण टीम इंडिया को हार मिली है। ये कहना बिल्कुल कही होगा कि उन्होंने बेहद खराब क्रिकेट खेली। मेरा मानना है कि रणनीति तो अच्छी बनाई थी लेकिन उस रणनीति पर वो अमल नहीं कर सके। मेरा मानना है कि एजबेस्टन और लॉर्ड्स में भारत की हार की सबसे बड़ी वजह बल्लेबाजों का खराब शॉट खेलकर आउट होना रहा। टीम में कई सारे अनुभवी खिलाडी थे लेकिन वो सभी बुरी तरह फ्लॉप रहे।  

सहवाग ने ये भी माना कि टीम मैनेजमेंट को इंग्लैंड दौरे के लिए राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली को टीम का बैटिंग कंसल्टेंट बना सकता था। तीनों ने ही इंग्लैंड में खासा अच्छा प्रदर्शन किया है और तीनों का अनुभव टीम के काम आ सकता था। मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को द्रविड़ से काफी कुछ सीखने को मिल सकता था क्योंकि तीनों ही खिलाड़ियों की तकनीक द्रविड़ की तरह है। मैं के एल राहुल और शिखर धवन की मदद कर सकता था क्योंकि वो मेरी शैली के बल्लबेाज हैं।

सहवाग ने ये भी कहा कि मेरे लिए ये काफी हैरान करने वाला था कि खिलाड़ी इंग्लैंड में अलग-अलग सफर कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि ये बीसीसीआई को पता होगा। जब हम खेला करते थे तो पूरी टीम एक ही बस में सफर करती थी और इससे खिलाड़ी एक-दूसरे को अच्छे से समझ सकते हैं। हो सकता है कि अब चीजें बदल रही हैं। लेकिन अगर ये ट्रेंड चल गया है तो ये बिल्कुल गलत है। मेरा मानना है कि हारने के बाद खिलाड़ियों के एक साथ वक्त गुजारना चाहिए और अगले मैच की रणनीति बनानी चाहिए। आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मैच 18 अगस्त से खेला जाना है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Exclusive | Poor shot selection led to defeats at Edgbaston and Lord's, says Virender Sehwag, Exclusive | खिलाड़ियों का खराब शॉट खेलकर आउट होना बना हार का कारण: वीरेंद्र सहवाग