Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | 2019 वर्ल्ड कप में...

Exclusive | 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को होगी एमएस धोनी के अनुभव की जरूरत: वसीम अकरम

इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में अकरम ने धोनी को लेकर कहा है कि टीम इंडिया को उनके अनुभव की जरूरत है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 28 Nov 2018, 14:59:35 IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं और उनके पास अभी भी बहुत सारा क्रिकेट बाकी हैं। इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में अकरम ने धोनी को लेकर कहा है कि टीम इंडिया को उनके अनुभव की जरूरत है। दरअसल धोनी की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है और माना जा रहा है कि धोनी को टी20 टीम से बाहर किए जाने के पीछे भी उनकी खराब फॉर्म रही। टीम इंडिया के पूर्व विश्व विजेता कप्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था। 

हालांकि टीम मैनेजमेंट ने साफ किया है कि धोनी टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने खुद ऋषभ पंत जैसे युवा विकेटकीपर को मौका देने के लिए खुद को बाहर रखा है। हालांकि पाकिस्तानी लीजेंड अकरम को लगता है कि धोनी का फॉर्म बेहतर होगा और इंग्लैंड और वेल्स में अगले वर्ष 50 ओवर के विश्व कप में भारत को उनकी जरूरत होगी।

इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में वसीम अकरम ने कहा, "बेशक मैं चाहूंगा कि धोनी वर्ल्ड कप खेलें। देखिए वर्ल्ड कप में जो फॉर्म होती है वो टेम्परेरी होती है और क्लास हमेशा रहती है। धोनी मैच विनर रहा है और उसमें अभी भी बहुत क्रिकेट बांकी है। 2019 में इंग्लैंड में जो वर्ल्ड कप है उसमें धोनी के अनुभव की आपको बहुत जरूरत पड़ेगी।"

यही नहीं वसीम अकरम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "विराट कोहली क्रिकेट के सुपर स्टार हैं। उनकी निरंतरता उनकी ताकत है। दुनिया की किसी भी पिच पर वो रन करते हैं उन्हें बल्लेबाजी करते देखना अच्छा लगता है। विराट के अंदर कॉन्फिडेंस है कि वो दुनिया की किसी टीम के खिलाफ स्कोर कर सकते हैं।"

अकरम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय गेंदबाजों को सलाह देते हुए कहा कि भारतीय तेज गेंजबाजों को ज्यादा शॉर्ट बॉल नहीं करनी चाहिए। अकरम ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजों को कुकाबुरा के हिसाब से लय हासिल करनी होगी। नेट्स में कुकाबुरा से प्रैक्सिट करें क्योंकि बिना प्रैक्टिस मैच के सीधे टेस्ट में उतरना भारत के लिए मुश्किल होगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन