Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Exclusive | इंडिया टीवी से बोले...

Exclusive | इंडिया टीवी से बोले वीरेंदर सहवाग, भारतीय टीम के लिए करो या मरो का होगा चौथा मैच

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और इंडिया टीवी के क्रिकेट एक्सपर्ट वीरेंदर सहवाग का मानना है कि साउथेम्प्टन में चौथा टेस्ट विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 'करो या मरो' का मैच होगा।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 23 Aug 2018, 21:17:52 IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और इंडिया टीवी के क्रिकेट एक्सपर्ट वीरेंदर सहवाग का मानना है कि साउथेम्प्टन में चौथा टेस्ट विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 'करो या मरो' का मैच होगा। सहवाग ने इंडिया टीवी से कहा, "अगर वे (भारतीय टीम) सीरीज जीतना चाहते हैं तो भारत को चौथा टेस्ट जीतना ही होगा। यह उनके लिए एक करो या मरो का मुकाबला होगा। अगर वे जीतने में नाकाम रहे, तो सीरीज जीतने की उम्मीद निश्चित रूप से खत्म हो जाएगी। ज्यादा से ज्यादा वे सीरीज ड्रॉ करा सकते हैं।"

टेस्ट सीरीज जीतने को लेकर सहवाग ने कहा, "कुछ भी असंभव नहीं है, अगर भारत अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ ट्रेंट ब्रिज जैसा खेलता है, तो वे असर डाल सकते हैं, लेकिन यह बहुत मुश्किल होगा। भारत को बहुत अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। जिस तरह भारत ने दो मैच हारने के बाद वापसी की, इंग्लैंड भी ऐसा ही करेगा।" 

आपको बता दें कि ट्रेंट ब्रिज में 203 रनों की जीत के साथ ही कोहली ने भी इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। भारतीय कप्तान ने नॉटिंघम में तीसरे टेस्ट में 97 और 103 रनों की पारी खेली। जिसके दम पर भारत ने तीसरा टेस्ट मैच 203 रनों से जीता।

कोहली के आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने के बारे में सहवाग ने कहा, "यह विराट के लिए बड़ी उपलब्धि है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि रैंकिंग उनके लिए कोई मायन रखती है। क्योंकि मुझे लगता है कि उनका लक्ष्य बड़ा है, जैसे तेंदुलकर के 100 शतकों की बराबरी करना और जीत में भारतीय टीम की अगुआई करना।" आपको बता दें कि भारत 30 अगस्त से अपना चौथा टेस्ट मैच खेलेगा। जहां जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करने पर निगाहें होंगी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Exclusive | 4th Test is a do or die match for Team India: Virender Sehwag to IndiaTV