Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी ने...

IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी ने तोड़ दिया पाकिस्तानी बल्लेबाज का हाथ, पूरी सीरीज से हुआ बाहर

पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड पर शिकंजा कस दिया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 26 May 2018, 19:56:37 IST

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा। टीम के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज बाबर आजम बुरी तरह चोटिल हो गए और पूरी सीरीज से बाहर हो गए। आजम के बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया है और अब वो दो मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। आजम पहले टेस्ट के दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे तभी आईपीएल में लगातार दो साल सबसे ज्यादा पैसों में बिके बेन स्टोक्स की एक बाउंसर उनके बाएं हाथ में लग गई और जिसके कारण उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया। जब गेंद उनके हाथ में लगी तो आजम के चेहरे पर दर्द साथ देखा जा सकता था। आजम को इतनी तेज दर्द हो रहा था कि वो उसी समय रिटायर हर्ट हो गए और पवेलियन चले गए। आजम ने रिटायर होने से पहले 68 रनों की पारी खेली। 

आजम की चोट पर पाकिस्तान के फिजियो किल्फे डेकॉन ने कहा कि खेल खत्म होने के बाद हमने बाबर का एक्स-रे करया। एक्स-रे में साफ दिख रहा था कि उनके बाएं हाथ के कलाई के ठीक ऊपर की हड्डी टूट गई है और यही कारण था कि वो बल्ला भी नहीं पकड़ पा रहे थे। आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान बेहतरीन स्थिति में नजर आ रहा है। पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 363 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 184 रनों पर ही सिमट गई थी।

दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलने उतरी इंग्लैंड पर हार का खतरा मंडराने लगा और खबर लिखे जाने तक टीम ने 5 विकेट सिर्फ 105 रनों पर ही खो दिए। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से जो रूट को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और एक-एक कर आउट होते चले गए। पहले टेस्ट में पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड पर पूरी तरह से शिकंजा कस दिया है और इंग्लैंड पर अपने ही घर में हार का खतरा मंडराने लगा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: England vs Pakistan, 1st Test: Babar Azam ruled out of series, IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी ने तोड़ दिया पाकिस्तानी बल्लेबाज का हाथ, पूरी सीरीज से हुआ बाहर