Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट जो रूट का बड़ा बयान, बोले-...

जो रूट का बड़ा बयान, बोले- एलेक्स हेल्स के जाने से इंग्लैंड टीम एकजुट हुई

कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा था कि इस मामले से विश्वास को चोट पहुंची है और टीम के सभी सीनियर खिलाड़ियों ने माना था कि हेल्स का बाहर करना सही फैसला था। 

IANS
IANS 10 May 2019, 17:03:55 IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड के जोए रूट ने कहा है कि बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के जाने के बाद से टीम एकजुट हुई है। हेल्स को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम में चुना गया था। हेल्स को टीम में तब चुना गया था तब उन पर 21 दिनों का प्रतिबंध लगा था। अंग्रेजी अखबार गार्जियन ने इसे ड्रग्स के सेवन के कारण लगाया गया प्रतिबंध बताया था।

एक बार जब यह मुद्दा आम हो गया, तो हेल्स को टीम से बाहर कर दिया गया। कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा था कि इस मामले से विश्वास को चोट पहुंची है और टीम के सभी सीनियर खिलाड़ियों ने माना था कि हेल्स का बाहर करना सही फैसला था। 

बीबीसी ने रूट के हवाले से लिखा है, "हां, जाहिर तौर पर। अब हम वापस क्रिकेट खेल रहे हैं और यह हमारे ग्रुप के लिए काफी अच्छा है। हम अपने खेल पर पूरी तरह से ध्यान दे सकते हैं और विश्व कप में जा सकते हैं।"

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान रूट ने युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को लेकर कहा है कि वह अभी भी विश्व कप टीम में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा, "वह अभी तक काफी प्रभावी रहे हैं। यह उनके शुरुआती दिन हैं लेकिन जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है खासकर कर, वह शानदार है।"

उन्होंने कहा, "जब खिलाड़ी टीम में आता है और अच्छा प्रदर्शन करता है तो यह टीम के लिए अच्छा होता है। अगर खिलाड़ी अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करता है, तो इससे टीम का मनोबल बढ़ेगा।"

रूट ने साथ ही कहा कि आर्चर के बाद में टीम में आने से टीम की एकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा, "मुझे नहीं लगता कि उनके आने से टीम में कोई परेशानी होगी। उनके आने से सिर्फ प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और यह अच्छी चीज है।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।