Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अंडर-19 विश्व कप: आयरलैंड ने दर्ज...

अंडर-19 विश्व कप: आयरलैंड ने दर्ज की पहली जीत, इस टीम को हराकर सभी को चौंकाया

इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया। इसके अलावा शनिवार को ही खेले गए एक अन्य मैच में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को चार रनों से मात दी।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 20 Jan 2018, 14:14:47 IST

वांगारेई (न्यूजीलैंड): इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया। इसके अलावा शनिवार को ही खेले गए एक अन्य मैच में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को चार रनों से मात दी। 

क्वींसटाउन इवेंट्स सेंटर में खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने लियाम ब्लैंक्स (120) और विल जैक्स (102) की ओर से खेली गई शानदार शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 382 रनों का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के लिए इस पारी में जैक डेविस ने भी 57 रनों का अहम योगदान दिया। इसके दम पर इंग्लैंड ने कनाडा के सामने 382 रनों का लक्ष्य रखा। 

कनाडा के लिए फैसल जमकांडी और तियान प्रिटोरियस ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कनाडा के बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाए और उसकी पारी 101 रनों पर ही सिमट गई। इंग्लैंड के लिए प्रेम सिसोदिया ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, एडम फिंच, रोमान वाल्कर और लुके होलमान को दो-दो विकेट मिले। 

कोबहाम ओवल मैदान पर खेले गए मैच में आयरलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 225 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में ग्राहम कैंडी (37), कप्तान हैरी टेक्टर (36), नील रॉक (35) और जैमी ग्रासी (32) ने अधिक रन बनाए। 

अफगानिस्तान के लिए इस पारी में कैस अहमद और वफादार ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने भी संतुलित बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरों में 221 रन बनाए। वह केवल चार रनों से हार गया। टेक्टर ने आयरलैंड के लिए सबसे अधिक तीन विकेट लिए। लिटिल को दो सफलता हासिल हुई। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: England Under-19s sealed a World Cup quarter-final clash with Australia after hammering Canada