Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जो रूट के लिए इंग्लैंड की...

जो रूट के लिए इंग्लैंड की ओर से खेलने के बजाय आईपीएल में खेलना है ज्यादा जरूरी

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली ट्राईएंगुलर टी-20 सीरीज के ऊपर आईपीएल को तरजीह देते हुए टीम से अपना नाम वापस ले लिया है।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 24 Jan 2018, 11:57:49 IST

ऐडिलेड: इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली ट्राईएंगुलर टी-20 सीरीज के ऊपर आईपीएल को तरजीह देते हुए टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। रूट ने इसका कारण आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेने को बताया, जहां पहली बार उनका नाम शामिल किया गया है। आईपीएल के 11वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरू में होनी है।

रूट की कप्तानी में हालांकि इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। रूट टी-20 सीरीज के दौरान स्वदेश लौट कर आराम करना चाहते हैं। रूट ने यह फैसला टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बैलिस के साथ मिलकर लिया है। 

रूट ने कहा, "मैं जब इंग्लैंड के मैच छोड़ता हूं तो मुझे बेहद बुरा लगता है। यह मुझे बिल्कुल भी नहीं भाता। यह बेहद मुश्किल फैसला था जिस पर मैं और ट्रेवर पहुंचे हैं।"

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने आईपीएल से मिलने वाले अनुभव को कीमती बताते हुए कहा, "आप उस क्रिकेट की तादाद को देखिए जो हम खेल रहे हैं साथ ही उन मौकों को देखिए जो आईपीएल हमें देता है। आईपीएल में खेलना मेरे खेल में एक तरह से निवेश है ताकि मैं इंग्लैंड को आगे ले जाने में मदद कर सकूं।"

ट्राईएंगुलर टी-20 सीरीज की शुरुआत सात फरवरी से हो रही है। रूट आईपीएल नीलामी में सभी फ्रेंचाइजियों की रडार पर रहेंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: England skipper Joe Root will miss the entire series, जो रूट के लिए इंग्लैंड की ओर खेलने के बजाय आईपीएल में खेलना है ज्यादा जरूरी