Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India vs England: पांचवे टेस्ट मैच...

India vs England: पांचवे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, हुआ ये बड़ा बदलाव

साउथम्पटन टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड की टीम ने यहां ओवल मैदान पर शुक्रवार से शुरू होने जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 06 Sep 2018, 18:19:30 IST

ओवल। साउथम्पटन टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड की टीम ने यहां ओवल मैदान पर शुक्रवार से शुरू होने जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने हालांकि प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। दरअसल एलिस्टर कुक के आखिरी विदाई मैच में जो रूट ने सेम प्लेइंग इलेवन को मैदान पर उतारने का फैसला किया है। भारत के खिलाफ पांचवे टेस्ट में वही टीम खेलेगी जो साउथम्पटन टेस्ट में खेली थी। हालांकि इंग्लैंड की टीम में केवल एक बदलाव हुआ ये हुआ है। इंग्लैंड के नियमित विकेटकीपर जॉनी बेयरेस्टो उंगली की चोट से उबर से गए हैं और वे ही अब जोस बटलर की जगह पांचवे मैच में विकेटकीपिंग करेंगे। वहीं कुक का ये 161वां और आखिरी टेस्ट मैच होगा। 

भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिे इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: एलिस्टर कुक, कीटन जेनिंग्स, मोईन अली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (कीपर), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, सैम करन, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जिमी एंडरसन।

सीरीज अपने नाम कर चुकी मेजबान इंग्लैंड इस मैच को जीतकर सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक को शानदार विदाई देना चाहेगी। 33 साल के कुक का यह आखिरी टेस्ट मैच होगा। इसके बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इंग्लैंड के लिए 160 टेस्ट मैचों में 12254 रन बना चुके कुक इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपने विदाई टेस्ट को यादगार बनाना चाहेंगे। 

कुक के संन्यास की घोषणा के बाद चयनकर्ताओं ने पांचवें टेस्ट के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है और उन्होंने दूसरे सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स पर भरोसा बरकरार रखा है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: England captain Joe Root has named an unchanged team for the fifth and final Specsavers Test against India starting at the Oval on Friday.