Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर...

टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंतित हैं जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। एंडरसन का मानना है कि टी-20 क्रिकेट से ज्यादा कमाई होने के कारण युवा खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से दूर हो सकते हैं।

IANS
Reported by: IANS 03 Mar 2018, 15:02:35 IST

लंदन: इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। एंडरसन का मानना है कि टी-20 क्रिकेट से ज्यादा कमाई होने के कारण युवा खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से दूर हो सकते हैं। बीबीसी ने एंडरसन के हवाले से बताया, "मैं प्रार्थना करता हूं कि खिलाड़ियों में टेस्ट क्रिकेट को लेकर प्रेम बरकरार रहे।"

इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद और बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने क्रिकेट के सीमित ओवर के प्रारूप को अधिक समय देने के लिए पिछले महीने इंग्लैंड की प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलने से इनकार कर दिया था।

जेम्स एंडरसन ने कहा, "विश्व में जिस तरह की क्रिकेट हो रही है और जितनी टी-20 क्रिकेट खेली जा रही है, उससे यह डर है कि कई खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से दूर हो सकते हैं।"

रशीद और हेल्स अपने क्लब के लिए केवल सीमित ओवर वाले क्रिकेट मैच खेलेंगे। एंडरसन ने कहा, "खिलाड़ियों को यह लग सकता है कि अगर उन्हें क्रिकेट में करियर बनाना है तो टी-20 क्रिकेट ही उनके लिए एकमात्र रास्ता है। इसमें आपको फील्ड पर कम समय बिताना होता है और यह शरीर एवं दिमाग के लिए भी आसान है।"

एंडरसन ने कहा, "खिलाड़ी इससे अधिक कमाई भी कर सकते हैं, जो इन्हें क्रिकेट के सीमित ओवर के प्रारूप की ओर अधिक आकर्षित करता है।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: England bowler James Anderson says he is "worried" about the future of Test cricket