Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट मतदाताओं में जागरूकता जगाने के लिये...

मतदाताओं में जागरूकता जगाने के लिये आईपीएल मैचों का इस्तेमाल करेगा चुनाव आयोग

महाराष्ट्र के मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता जगाने के लिये चुनाव आयोग आईपीएल के मैचों का इस्तेमाल करेगा। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच तीन अप्रैल को हुए मैच में यह प्रयोग शुरू हो चुका है। 

Bhasha
Reported by: Bhasha 07 Apr 2019, 12:08:11 IST

मुंबई। महाराष्ट्र के मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता जगाने के लिये चुनाव आयोग आईपीएल के मैचों का इस्तेमाल करेगा। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच तीन अप्रैल को हुए मैच में यह प्रयोग शुरू हो चुका है। एक अधिकारी ने बताया,‘‘उस मैच में मतदाताओं में जागरूकता जगाने के लिये सभी संबंधित सामग्री दिखाई गई थी।’’ 

उन्होंने कहा कि इससे पहले भारतीय निर्वाचन आयोग ने महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मतदाता जागरूकता अभियान के लिये क्रिकेट बोर्ड से संपर्क करने के लिये कहा था।
 
अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई के प्रतिनिधियों से मिलकर उन्हें संबंधित सामग्री दी गई और आगे भी मुंबई में होने वाले मैचों में ऐसा किया जायेगा। 

मैचों के दौरान सद्भावना दूतों के जरिये मतदान के लिये प्रोत्साहित करने संबंधी बैनर और लघु विज्ञापन प्रदर्शित और प्रसारित किये जायेंगे । इसके लिये एफएम रेडियो का भी इस्तेमाल किया जायेगा । 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: मतदाताओं में जागरूकता जगाने के लिये आईपीएल मैचों का इस्तेमाल करेगा चुनाव आयोग Election Comission to use IPL matches to raise awareness among voters