Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड की...

दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड की करारी हार, पारी व 187 रनों से हराकर इंडिया ब्लू ने जीता खिताब

इंडिया ब्लू ने यहां एनपीआर कॉलेज ग्राउंड पर इंडिया रेड को पारी और 187 रन से हराकर शुक्रवार को दलीप ट्राफी खिताब जीत लिया।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 07 Sep 2018, 17:22:53 IST

डिंडिगुल। सौरभ कुमार (51/5) और दीपक हुड्डा (56/5) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया ब्लू ने यहां एनपीआर कॉलेज ग्राउंड पर इंडिया रेड को पारी डिंडिगुल। इंडिया ब्लू ने शुक्रवार को यहां एनपीआर कालेज मैदान पर फाइनल क्रिकेट मुकाबले में गत चैम्पियन इंडिया रेड को पारी और 187 रन से हराकर दलीप ट्राफी अपने नाम की। 

स्पिनर दीपक जगबीर हुड्डा (56 रन देकर पांच विकेट) और सौरभ कुमार (51 रन देकर पांच विकेट) को चौथे दिन इंडिया रेड को दूसरी पारी में 172 रन पर समेटने में केवल 10.5 ओवर लगे। ईशान किशन और रितिक चटर्जी 10 गेंद के अंदर क्रमश: बायें हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार और हुड्डा की गेंदों पर आउट हुए। 

ईशान रात के स्कोर में केवल पांच रन जोड़ सके और 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। चटर्जी ने 13 से 15 रन ही बनाये थे कि हुड्डा की गेंद पर रिकी भुई को कैच दे बैठे। 

आफ स्पिनर हुड्डा ने एम प्रसिद्ध (07) और ईशान पोरेल (06) को आउट कर इंडिया ब्लू की पारी समाप्त की। इससे पहले सौरभ और मिहिर हिरवानी (05) को स्मिट पटेल ने आउट किया। 

बायें हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह ने इंडिया रेड की पहली पारी में 58 रन देकर पांच विकेट झटके थे। लेकिन वह केवल तीन ओवर ही डाल सके और दूसरी पारी में कोई विकेट नहीं झटक सके। स्वप्निल ने इंडिया ब्लू की पारी में 69 रन बनाने के अलावा पांच विकेट चटकाये। 

हिमाचल प्रदेश के बल्लेाज निखिल गंगटा को 130 रन की पारी खेलने के लिये मैन आफ द मैच चुना गया जिसकी बदौलत इंडिया ब्लू ने पहली पारी में 541 रन बनाये थे। इंडिया रेड पहली पारी में 182 रन पर सिमट गयी थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Duleep trophy 2018: India Blue defeats India Red, lifts the trophy