Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डबलिन टेस्ट : केविन का शतक,...

डबलिन टेस्ट : केविन का शतक, आयरलैंड को 139 रनों की बढ़त

केविन ओ ब्रायन (नाबाद 118) की संघर्षपूर्ण शतकीय पारी के दम पर आयरलैंड ने अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ 139 रनों की बढ़त ले ली है। 

IANS
Reported by: IANS 15 May 2018, 12:28:40 IST

डबलिन: केविन ओ ब्रायन (नाबाद 118) की संघर्षपूर्ण शतकीय पारी के दम पर आयरलैंड ने अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ 139 रनों की बढ़त ले ली है। आयरलैंड ने दिन का अंत दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान पर 319 रनों के साथ किया। केविन के साथ टायरोन कीन आठ रन बनाकर खेल रहे हैं। केविन के अलावा स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 53 रनों की पारी खेली और केविन के साथ सातवें विकेट के लिए 114 रनों की शतकीय साझेदारी कर पाकिस्तान के चौथे दिन ही आयरलैंड को समेटने के सपने को तोड़ दिया। 

आयरलैंड अपनी पहली पारी में 130 रन ही बना सकी थी। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 310 रनों पर घोषित की थी। इस लिहाज से पाकिस्तान ने आयरलैंड को फॉलोऑन खेलने के लिए बुलाया। 

आयरलैंड ने दिन की शुरुआत बिना किसी विकेट खोए 69 रनों के साथ की थी। चौथे दिन टीम के खाते में एक भी रन का इजाफा नहीं हुआ था और एड जोयस (43) को फहीम अशरफ ने रन आउट कर पवेलियन भेज दिया। अगले ओवर में 69 के ही कुल योग पर एंड्रयू बालबिर्नी को मोहम्मद अब्बास ने पवेलियन भेजा। 

विकेटकीपर नील ओ ब्रायन (18) को 94 के कुल योग पर मोहम्मज आमिर ने पवेलियन भेजा। दो रन बाद आमिर ने कप्तान विलियम पोर्टफील्ड (32) को विकेट के पीछ सरफराज अहमद के हाथों कैच करा आयरलैंड को चौथा झटका दिया। 

पॉल स्टीरलिंग (11) और गैरी विल्सन (12) भी 157 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे। छह विकेट खो चुकी आयरलैंड पर जल्दी ऑल आउट होने का संकट था, लेकिन केविन और थॉम्पसन ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए टीम को न सिर्फ बचा लिया बल्कि अच्छी स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। 

थॉम्पसन को 271 रनों के कुल योग पर शादाब खान ने पवेलियन भेजा। उन्होंने अपनी पारी में 116 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए। 

उनके जाने के बाद केविन ने कीन के साथ टीम को संभाले रखा है। दोनों के बीच अभी तक आठवें विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हो चुकी है। केविन ने अभी तक अपनी पारी में 216 गेंदों का सामना किया है और 12 चौके लगाए हैं।   

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: डबलिन टेस्ट : केविन का शतक, आयरलैंड को 139 रनों की बढ़त