Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा...

आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, बीसीसीआई भी हुआ राजी

आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से 27 मई तक खेला जाएगा।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 27 Mar 2018, 12:35:53 IST

आईपीएल के 11वें सीजन में कुछ ऐसा होगा जो इससे पहले इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। दरअसल, आईपीएल-2018 में डीआरएस का इस्तेमाल किया जा सकेगा और बीसीसीआई ने भी इसकी मंजूरी दे दी है। ये पहली बार होगा जब आईपीएल में डीआरएस लागू किया जाएगा। कुछ लोगों के लिए ये चौंकाने वाला भी है क्योंकि बीसीसीआई डीआरएस के खिलाफ रहती है लेकिन इस बार उसने अपने रवैये में ढील दी है और डीआरएस को मंजूरी दे दी।

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में अंपायरों के फैसले की समीक्षा प्रणाली ( डीआरएस ) का इस्तेमाल किया जायेगा जो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में प्रयोग हो रही है। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘‘काफी समय से इस पर विचार हो रहा था।’’ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 पारी में हर टीम को अंपायर के एक फैसले की समीक्षा का मौका दिया जाता है। 

आपको बता दें कि आईपीएल-2018 टूर्नामेंट का 11वां सीजन होगा। टूर्नामेंट के लिए दर्शकों में गजब की दीवानगी देखी जा रही है और हर किसी को इसके शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है। आईपीएल-11 7 अप्रैल से शुरू होगा और ये 27 मई तक खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस डिफेंडिंग चैंपियन है और इस बार टीम अपने खिताब की रक्षा करने उतरेगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: DRS set to use in IPL 2018, BCCI gives green signal, आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, बीसीसीआई भी हुआ राजी