Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया की ये 'तिकड़ी' 'मेहमान'...

टीम इंडिया की ये 'तिकड़ी' 'मेहमान' बनकर सिर्फ घूमने-फिरने दक्षिण अफ्रीका गई थी!

शनिवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे का आखिरी मैच खेलेगी टीम इंडिया।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 24 Feb 2018, 14:57:30 IST

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका 16 खिलाड़ियों का स्क्वॉड साथ लेकर गई थी। वैसे ये जरूरी नहीं कि हर खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिले। लेकिन जब सीरीज का नतीजा कुछ मैचों से पहले ही निकल आए तो ऐसे में कप्तान, कोच और टीम मैनेजमेंट की जिम्मेदारी बनती है कि वो हर खिलाड़ी को कम से कम एक मौका दे। लेकिन कोहली ने ऐसा कुछ बी नहीं किया और स्क्वॉड में कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जो सिर्फ मेहमान बनकर गए और घूम-फिरकर वापस आ जाएंगे। कौन हैं ये खिलाड़ी? आइए जानते हैं।

रविंद्र जडेजा: कभी तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का मजबूत हिस्सा रहे रविंद्र जडेजा को कोहली ने एक मैच में भी टीम में शामिल नहीं किया। शुरुआती दो टेस्ट हारने के बाद लग रहा था कि तीसरे मैच में उन्हें मौका मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और जडेजा को दौरे पर एक भी मैच नहीं मिला।

दिनेश कार्तिक: लिस्ट में दूसरा नाम है दिनेश कार्तिक का। कार्तिक को घरेलू सरजमीं पर शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला था और दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उन्हें स्क्वॉड में जगह दी गई थी। लेकिन कार्तिक भी पूरे दौरे पर सिर्फ पानी पिलाते ही नजर आए।

अक्षर पटेल: अक्षर पटेल को भी पूरे दौरे पर एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की वजह से उन्हें एक भी मैच में नहीं खिलाया गया। वनडे सीरीज में भारत ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की थी और ऐसे में कोहली उन्हें एक मैच में मौका दे सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वो पूरे दौरे पर सिर्फ बेंच पर ही बैठे रहे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Dinesh Karthik and others who couldn't find place in playing XI, टीम इंडिया की ये 'तिकड़ी' 'मेहमान' बनकर सिर्फ घूमने-फिरने दक्षिण अफ्रीका गई थी!