Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 4 साल से एक भी वनडे...

4 साल से एक भी वनडे मैच ना खेलने वाला खिलाड़ी बना श्रीलंका विश्वकप टीम का कप्तान, मलिंगा को किया नजरअंदाज

30 वर्षीय करुणारत्ने ने विश्व कप-2015 के बाद से श्रीलंका के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेला है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 18 Apr 2019, 11:58:35 IST

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने टीम के अनुभवी गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा को किनारे करते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। जिसमें दिमुथ करुणारत्ने को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है। जो अब इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए श्रीलंका के कप्तान होंगे। हालांकि श्रीलंका ने विश्व कप के लिए अब तक टीम की घोषणा नहीं की है।

30 वर्षीय करुणारत्ने ने विश्व कप-2015 के बाद से श्रीलंका के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। ऐसे में विश्व कप के लिए उनको कप्तान बनाया जाना हैरानी भरा फैसला है। उन्होंने श्रीलंका के लिए अब तक मात्र 17 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15.83 के औसत से 190 रन बनाए हैं।

आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, करुणारत्ने इस समय टीम के टेस्ट कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने इस साल दक्षिण अफ्रीका में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती है। श्रीलंका ने पिछली चार सीरीज अलग-अलग कप्तानों की कप्तानी में खेली है। करुणारत्ने को पिछले महीने ही एक दुर्घटना के बाद नशे में गाड़ी चलाने को लेकर गिरफ्तार किया गया था और उन पर जुर्माना लगाया गया था।

पहले मलिंगा के नाम पर लगी थी मुहर 

बता दें कि पहले श्रीलंका बोर्ड ने टीम के सबसे अनुभवी सदस्य लसिथ मलिंगा को विश्वकप 2019 टीम का कप्तान नियुक्त करने का मन बनाया था। जिनकी शानदार फॉर्म आईपीएल के सीज़न 12 में जारी है। हाल ही में मलिंगा ने मुंबई के खिलाफ मैच खेलकर रातों-रात श्रीलंका के लिए उड़ान भरी थी। जहां अगली सुबह उन्हें कैंडी में घरेलू वनडे टूर्नामेंट खेलना था। इस तरह मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 3 विकेट लेने के बाद अगले दिन घरेलू टूर्नामेंट में मलिंगा ने 7 विकेट चटकाए थें। जिससे उनकी फॉर्म का अंदाजा लगाया जा सकता है। हालाँकि वर्तमान में मलिंगा दोबारा मुंबई इंडियंस का हिस्सा बन गये है लेकिन उन्हें करियर की टॉप फॉर्म में होने के बावजूद श्रीलंका की विश्वकप टीम का कप्तान ना चुने जाने का मलाल जरूर होगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन