Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रणजी ट्रॉफी : दिल्ली ने मध्य...

रणजी ट्रॉफी : दिल्ली ने मध्य प्रदेश को 9 विकेट से दी मात

दिल्ली ने सोमवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में मध्यप्रदेश को नौ विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने विकास मिश्रा के मैच में लिए गए 12 विकेट के दम पर मध्यप्रदेश को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया।

IANS
Reported by: IANS 24 Dec 2018, 23:00:38 IST

नई दिल्ली। दिल्ली ने सोमवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में मध्यप्रदेश को नौ विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने विकास मिश्रा के मैच में लिए गए 12 विकेट के दम पर मध्यप्रदेश को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। चौथी पारी में मेजबान टीम को जीत के लिए महज 29 रन चाहिए थे जिसे उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

विकास ने पहली पारी में छह विकेट लेकर मध्यप्रदेश को 132 रनों पर ही ढेर कर दिया था। दिल्ली ने अपनी पहली पारी में बड़ा स्कोर तो नहीं बनाया लेकिन 261 का स्कोर कर मेहमान टीम पर 104 रनों की बढ़त ली। 

विकास ने एक बार फिर छह विकेट लेकर मध्य प्रदेश को 157 रनों पर ही रोक दिया जिससे उसके सामने बेहद आसान सा लक्ष्य आया। दिल्ली ने कुणाल चंदेला (6) के रूप में एक मात्र विकेट खोया। हितेन दलाल (नाबाद 15) और ध्रूव शोरे (नाबाद 4) ने टीम को जीत दिलाई। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मेजबान टीम ने पंजाब पर 169 रनों की बढ़त ले ली है। 

हैदराबाद ने अपनी पहली पारी में 317 रन बनाए थे। पंजाब पहली पारी में 303 रनों पर ही सीमित रही और इस लिहाज से मेजबान टीम के पास 14 रनों की मामूली बढ़त थी। हैदराबाद ने तीसरे दिन का अंत दो विकेट के नुकसान पर 155 रनों के साथ कर अपनी बढ़त को 169 पहुंचा दिया है। स्टम्प्स तक कप्तान अक्षत रेड्डी 67 और बवांका संदीप 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। मेजबान टीम ने पहला विकेट 19 के कुल स्कोर पर रोहित रायडू (8) के रूप में खोया। यहां से दूसरे सलामी बल्लेबाज तनम्य अग्रवाल (54) और रेड्डी ने टीम को संभालते हुए स्कोरबोर्ड पर 87 रन टांग दिए। 

लेग स्पिनर मयंक मारकंडे ने तनम्य को आउट कर हैदराबाद को पहला झटका दिया। उन्होंने अपनी पारी में 94 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्का मारा। अक्षत ने अभी तक 109 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए हैं। विशाखापट्टनम में आंध्र प्रदेश और बंगाल के बीच खेला जा रहा मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है। बंगाल ने अपनी पहली पारी में 300 रन बनाए थे। मेजबान टीम ने तीसरे दिन का अंत नौ विकेट के नुकसान पर 321 रनों के साथ करते हुए 21 रनों की बढ़त ले ली है। 

मेजबान टीम के लिए सीआर. गणेश्वर (66) सर्वोच्च स्कोरर रहे हैं। श्रीकर भरत ने 61 और रिकी भुई ने 52 रनों का योगदान दिया है। वहीं धर्मशाला में मेजबान हिमाचल प्रदेश द्वारा पहली पारी में बनाए गए 463 रनों के विशाल स्कोर का तमिलनाडु ने अच्छा जबाव देते हुए तीसरे दिन का अंत अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 178 रनों के साथ किया।  

मेहमान टीम ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे। हिमाचल प्रदेश ने अपनी पहली पारी में अंकित कल्सी के नाबाद 144 और राघव धवन के 71 रनों के दम पर पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा कर तमिलनाडु पर 236 रनों की बढ़त ले ली थी। 

मेहमान टीम अभी भी हिमाचल प्रदेश से 58 रन पीछे है। दिन का खेल खत्म होने तक अभिनव मुकुंद 111 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ कप्तान बाबा इंद्रजीत 36 रन बनाकर खड़े हुए हैं। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हो चुकी है। मुकुंद ने अभी तक 181 गेंदों का सामना किया है और 16 चौके लगाए हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Delhi beat madhya pradesh in ranji trophy match