Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली की इस बात से...

विराट कोहली की इस बात से खुश हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, की जमकर तारीफ

डेविड गावर को उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट का समर्थन करने से खेल के इस प्रारूप का भविष्य अच्छा है।

Bhasha
Bhasha 30 Nov 2018, 18:16:11 IST

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर को उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट का समर्थन करने से खेल के इस प्रारूप का भविष्य अच्छा है। टी20 क्रिकेट शुरू होने के बाद टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता घटी है जिसमें चकाचौध भरी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसी लीग से क्रिकेट में खिलाड़ियों की अच्छी कमाई हो रही है।
 
टी20 क्रिकेट के आयोजन के दौरान स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहता है तो वहीं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को छोड़कर दूसरे देशों में खेले जाने वाले टेस्ट मैचों में दर्शकों की कमी रहती है। टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के मौजूदा नंबर एक बल्लेबाज कोहली ने अक्सर टेस्ट क्रिकेट को लेकर अपना लगाव को जाहिर किया है। 

टी20 प्रारूप की लोकप्रियता के बाद भी कोहली के लिए पांच दिन प्रारूप ‘‘ क्रिकेट का सबसे अच्छा प्रारूप है।’’ गावर ने यहां क्रिकेट पर पहले रणजी मेमोरियल सार्वजनिक वार्तालाप के दौरान कहा,‘‘अगर विराट (कोहली) कहते हैं तो यह टेस्ट क्रिकेट की अहमियत के बारे में बताता है। बहुत सारे लोग उनकी बातों को सुनते हैं।’’ 

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अगले साल शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ेगी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन