Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दनुष्‍का गुनाथिलका पर लगा 6 मैच...

दनुष्‍का गुनाथिलका पर लगा 6 मैच का बैन, दोस्त ने होटल में किया था लड़की का रेप

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलका को 'आचार संहिता और संविदात्मक दायित्व' का उल्लंघन करने के लिए छह अंतर्राष्ट्रीय मैचों से तत्काल प्रभाव से बैन कर दिया गया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 27 Jul 2018, 13:49:45 IST

नई दिल्ली। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलका को 'आचार संहिता और संविदात्मक दायित्व' का उल्लंघन करने के लिए छह अंतर्राष्ट्रीय मैचों से तत्काल प्रभाव से बैन कर दिया गया है। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार (27 जुलाई) को दनुष्का गुनाथिलका पर बैन की घोषणा की। श्रीलंका क्रिकेट के साथ किए गए अनुबंध का उल्लंघन करने के चलते गुनाथिलका को तीन मैच के लिए बैन किया गया है और तीन मैच का बैन उन पर पहले से लगा हुआ है। 

ये बैन उन पर 18 अक्टूबर, 2017 को प्लेयर कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन करने के चलते लगा था। साथ ही अब गुनाथिलका को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच का भुगतान भी नहीं किया जाएगा। इसके अलावा खिलाड़ियों को मिलने वाला अतिरिक्त बोनस भी नहीं दिया जाएगा। 

आपको बता दें कि 27 वर्षीय इस क्रिकेटर पर गंभीर आरोप लगने के चलते श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें पहले ही सस्पेंड कर दिया था। जिसके बाद जांच पूरी होने के बाद उन पर बैन की घोषणा की है। गुनाथिलाका और उनके एक दोस्त पर नार्वे की एक महिला द्वारा होटल के कमरे में बलात्कार का आरोप लगाया गया है।

दनुष्का और उनके ब्रिटिश पासपोर्ट धारी श्रीलंका मूल के एक दोस्त ने नार्वे की दो महिलाओं को रविवार की सुबह अपने उस होटल में ठहराया जहां श्रीलंकाई टीम रूकी हुई थी। बाद में एक महिला ने दनुष्का के दोस्त पर रेप का आरोप लगाया जो श्रीलंकाई मूल का ब्रिटिश पासपोर्टधारी है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Danushka Gunathilaka handed 6-match ban