Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जबरदस्ती आउट हुई पूरी टीम! तो...

जबरदस्ती आउट हुई पूरी टीम! तो मैच पर मंडरा गया फिक्सिंग का साया, आईसीसी करेगी जांच

यूएई में एक क्रिकेट मैच में फिर से फिक्सिंग का साया मंडरा गया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 31 Jan 2018, 12:35:19 IST

क्रिकेट के खेल में मैच फिक्सिंग कोई नई बात नहीं है। भले ही पिछले कुछ सालों में कड़े कानूनों की वजह से इसमें कमी आई है लेकिन ये पूरी तरह से बंद नहीं है। हाल ही में यूएई में एक क्रिकेट मैच में फिर से फिक्सिंग का साया मंडरा गया है। इस मैच में बल्लेबाजी कर रही टीम के खिलाड़ी इतने नाटकीय अंदाज में आउट हुए कि पूरा क्रिकेट जगत ही हैरान रह गया। दरअसल, यूएई में ऑल टाइम अजमन लीग टूर्नामेंट में शारजाह वारियर्स और दुबई स्टार्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा था।

इस दौरान स्टार्स की टीम ने वारियर्स के सामने जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में वारियर्स की पूरी टीम महज 46 रनों पर सिमट गई। इस दौरान टीम के बल्लेबाजों ने इस अंदाज में अपने विकेट खोए मानो वो खेलना ही नहीं चाह रहे थे। कई खिलाड़ी तो जानबूझर रन आउट होते देखे गए। वहीं, कुछ बेहद खराब गेंदों पर विकेट फेंकते नजर आए। दोनों टीमों में यूएई, भारत, पाकिस्तान और कुछ और देशों के खिलाड़ी शामिल थे।

इसके बाद अधिकारियों ने लीग को फौरन रद्द कर दिया और कॉम्टीशन को आगे ना बढ़ाने का फैसला लिया। लेकिन आईसीसी ने ऐक्शन लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। मैच का वीडियो सामने आने के बाद आईसीसी ने जांच की बाद की है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Cricket world reacts to farcical match fixing case, जबरदस्ती आउट हुई पूरी टीम! तो मैच पर मंडरा गया फिक्सिंग का साया, आईसीसी करेगी जांच