Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट AFG vs NZ Match 13:...

AFG vs NZ Match 13: जिमी नीशम की घातक गेंदबाजी के बाद केन विलियमसन की कप्तानी पारी, न्यूजीलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक

न्यूजीलैंड की तरफ से विलियमसन के अलावा टॉम लाथम 13 रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान की तरफ से आफताब आलम ने 45 रन देकर न्यूजीलैंड के तीनों विकेट झटके।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 09 Jun 2019, 1:12:43 IST

जिमी नीशम के करियर बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद कप्तान केन विलियमसन की कप्तानी पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने यहां द कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड, टॉन्टन में खेले वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक लगा दी है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। हालांकि हजरतुल्लाह जाजई (34) और नूर अली जादरान (31) ने अफगानिस्तान को बेहतरीन शुरुआत दिलाई लेकिन दोनों ओपनर्स के जाने के बाद पूरी टीम जिमी नीशम और लॉकी फर्ग्यूसन की घातक गेंदबाजी के आगे पस्त नजर आई और पूरी टीम 41.1 ओवर में 172 पर सिमट गई। जिसके बाद 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान केन विलियमसन (79*) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 32.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

कीवी टीम की तरफ से ओपनिंग करने आए मार्टिन गुप्टिल पहली ही गेंद पर 0 पर LBW आउट होकर चले गए। इसके बाद कॉलिन मुनरो ने 22 रनों की पारी खेली और वे भी आफताब आलम का शिकार बने। रोस टेलर अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए और 48 के स्कोर पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। टेलर को भी आफताब ने बोल्ड किया। न्यूजीलैंड की तरफ से विलियमसन के अलावा टॉम लाथम 13 रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान की तरफ से आफताब आलम ने 45 रन देकर न्यूजीलैंड के तीनों विकेट झटके। 

इससे पहले हसमातुल्लाह शाहिदी (59) ने शनिवार को संघर्षपूर्ण पारी खेल आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ जल्दी सिमटने से बचा लिया। द कूपर एसोशिएट्स काउंटी ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मैच में अफगानिस्तान अच्छी शुरुआत के बाद जिम्मी नीशाम और लॉकी फग्र्यूसन की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण 150 के पहले ही ढेर होने वाली थी लेकिन शाहिदी ने एक छोर संभाले रखते हुए उसे 172 के कुल स्कोर पर पहुंचाया। फग्र्यूसन ने 42वें ओवर की पहली ही गेंद पर शाहिदी को मैट हेनरी के हाथों कैच कर अफगानिस्तान का पुलिंदा बांधा। शाहिदी ने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे। नीशाम ने पांच और फग्र्यूसन ने चार विकेट अपने नाम किए। कोलिन डी ग्रांडहोम के हिस्से एक विकेट आया। 

अफगानिस्तान का स्कोर 35.4 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 147 रन था, लेकिन शाहिदी खड़े हुए थे। उन्हें दूसरे छोर से हामिद हसन का साथ मिला। इन दोनों ने आखिरी विकेट के लिए 25 रन जोड़े। हसन सात रनों पर नाबाद लौटे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन