Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सिर्फ 12 मिनट में लक्ष्य का...

सिर्फ 12 मिनट में लक्ष्य का पीछा कर, 4 ओवर के अंदर ही मैच जीतकर इस टीम ने मचाई सनसनी, हुआ अद्भुत मैच

बैकेनहेम सीसी और बेक्स्ले सीसी की टीम ने ये बिल्कुल भी नहीं सोचा होगा कि ये मैच ऐतिहासिक बन जाएगा। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 24 Jul 2018, 16:02:48 IST

क्रिकेट के खेल में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। यही वजह है कि इस खेल को दुनियाभर में खासा पसंद किया जाता है। इस खेल में कई ऐसे मैच खेले जाते हैं जो फैंस को ताउम्र याद रहते हैं। ऐसा ही एक मैच खेला गया लंदन में दो क्लब टीमों के बीच। इस मैच की खास बात ये रही कि पहली टीम 49 मिनट में महज 18 रन पर ऑल आउट हो गई और इसके बाद विपक्षी टीम ने 12 मिनट में ही लक्ष्य का पीछा कर मैच जीत लिया। हो गए ना हैरान! ये मुकाबला खेला गया बैकेनहेम सीसी और बेक्स्ले सीसी के बीच। दोनों क्लब स्तरीय टीमों ने ये बिल्कुल भी नहीं सोचा होगा कि ये मैच ऐतिहासिक बन जाएगा। आइए आपको बताते हैं पूरे मैच की कहानी। बैकेनहेम की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 11.2 ओवरों में 18 रनों पर ऑल आउट हो गई। टीम की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता था कि टीम को कोई भी बल्लेबाज 5 से ज्यादा रनों की पारी नहीं खेल सका।

टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रनों की पारी कैलम लेनॉक्स, एलेक्जेंडर सेन, विलियम मैक विकर ने खेली। इन तीनों ने ही 4-4 रन बनाए। इनके अलावा टीम के 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके और 3 खिलाड़ी 1-1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। 

बैक्स्ले की तरफ से कैलम मैक्लॉड ने 6 और जेसन बेन ने 4 विकेट हासिल किए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैक्स्ले की टीम ने मैच सिर्फ 12 मिनट में 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। बैक्स्ले की तरफ से एडेन ग्रिग्स ने 12 और क्रिस्टोफर लास ने 4 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने सिर्फ 3.3 ओवरों में ही मैच जिता दिया और इतिहास रच दिया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Cricket team bundled out for 18, target chased in just 12 minutes, सिर्फ 12 मिनट में लक्ष्य का पीछा कर, 4 ओवर के अंदर ही मैच जीतकर इस टीम ने मचाई सनसनी, हुआ अद्भुत मैच