Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. U-19 World Cup: रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाज़ी...

U-19 World Cup: रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाज़ी के बाद ऑस्ट्रेलिया के इस बॉलर की तुलना हो रही है शैन वॉर्न से

U-19 विश्व कप में मंगलवार को आठ विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर लॉयड पोप की तुलना महान स्पिनर शैन वॉर्न से की जा रही है. पोप ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 35 रन देकर 8 विकेट लिए.

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 23 Jan 2018, 13:13:35 IST

वेलिंग्टन: U-19 विश्व कप में मंगलवार को आठ विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर लॉयड पोप की तुलना महान स्पिनर शैन वॉर्न से की जा रही है. पोप ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 35 रन देकर 8 विकेट लिए. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफ़ाइनल में पहुंच गई है. 18 साल के पोप तब बॉलिंग करने आए जब इंग्लैंड बिना नुकसान के 47 के स्कोर पर थी. उसे ऑस्ट्रेलिया ने 127 रनों का लक्ष्य दिया था. जैसा कि शैन वॉर्न ने कई बार अपनी टीम के लिए किया है, पोप ने इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी क्रम को रौंदते हुए उसे 96 पर ढेर कर दिया. 

पोप ने मीडिया से कहा, "मैं विकेट लूं या न लूं, मुझे अपने देश के लिए खेलना हमेशा अच्छा लगता है. ये ग़ज़ब का अनुभव रहा." गुगली के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा मुझे बचपन से ही गुगली करने में मज़ा आता था. ये मेरे खेल का अहम हिस्सा है. मुझे अलग अलग तरह से गेंदबाज़ी करने में मज़ा आता है. मैं नेट्स पर नयी चीज़ें कर रह हूं. 

पोप के उपलब्धि से मीडिया भरा पड़ा है. एडीलेड के एक अख़बार ने लिखा- "नया शैन वॉर्न आ गया है." क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट cricket.com.au ने उनकी बॉलिंग की तुलना 1999 विश्व कप में शैन वॉर्न की बॉलिंग से की जब उन्होंने साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ 29 रन देकर 4 विकेट लिए थे. यहां तक कि ICC ने भी कहा: "इसे वॉर्न की तरह बॉलिंग कहा जा सकता है. 

"स्पिन के शेख़" वॉर्न ने अपने 15 साल के करिअर में 708 विकेट लिए हैं. 1993 में जब उन्होंने इंग्लैंड के माइक गैटिंग को बोल्ड किया था, उस बॉल को आज भी सदी की बॉल कहा जाता है. वॉर्न ने भी ट्वीट कर लॉयड पोप की तारीफ़ की है.

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: U-19 World Cup: रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाज़ी के बाद ऑस्ट्रेलिया के इस बॉलर की तुलना हो रही है शैन वॉर्न से