Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अपने 'बिगड़ैल' खिलाड़ियों को सुधारने के...

अपने 'बिगड़ैल' खिलाड़ियों को सुधारने के लिए ये कदम उठाने जा रहा है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ की थी और इसके बाद टीम की जमकर किरकिरी हुई थी।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 05 Sep 2018, 21:34:02 IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ऐसे सांस्कृतिक चार्टर का खाका तैयार कर रहा है जिसमें खिलाड़ियों को हर कीमत पर जीत दर्ज करने की सोच के उलट कुछ मानकों को बनाए रखने की शपथ लेनी होगी। इस चार्टर का निर्माण मार्च में गेंद से छेड़छाड के विवाद के कारण हो रहा है जिसमें तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर होना पड़ा था। इस विवाद के बाद कोच डेरन लीमैन को भी इस्तीफा देना पड़ा था।

टीम के कप्तान टिम पेन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वो और नए कोच जस्टिन लैंगर इस खाके को तैयार करने में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं जिसमें ये सुनिश्चित करना है कि ऐसे विवादों को दोबारा फिर ना दोहराया जा सके। 

उन्होंने कहा, ‘‘ ये काफी जरूरी है। हम अपने देश का प्रतिनिधित्व करने को लेकर भाग्यशाली है। हमें ये याद रखना होगा की हम ऑस्ट्रेलिया की टीम है, ना कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम।’’ आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ की थी और इसके बाद टीम की जमकर किरकिरी हुई थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Cricket Australia draws cultural charts to avoid scandals, अपने बिगड़ैल खिलाड़ियों को सुधारने के लिए ये कदम उठाने जा रहा है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया