Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 18 गेंदों में अर्धशतक लगाकर छाए...

18 गेंदों में अर्धशतक लगाकर छाए कॉलिन मुनरो, बन गए दुनिया के पहले बल्लेबाज

कॉलिन मुनरो की आंधी में उड़ गया इंग्लैंड।

Manoj Shukla
Manoj Shukla 18 Feb 2018, 14:47:07 IST

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी20 मैच में कीवी टीम के विस्फोटक बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। मुनरो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 18 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। मुनरो ने 21 गेंदों में 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली। मुनरो की विस्फोटक पारी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 271.43 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। मुनरो ने इस पारी के साथ ही कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। आइए एक नजर डालते हैं मुनरो के रिकॉर्ड्स पर।

18 गेंदों में ठोका अर्धशतक: मुनरो ने न्यूजीलैंड की तरफ से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। न्यूजीलैंड की तरफ से तीनों सबसे तेज अर्धशतक मुनरो के ही नाम हैं। मुनरो ने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ 2016 में 14 गेंदों में, वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में 18 गेंदों में और अब इंग्लैंड के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक लगाया।

50 रन के अंदर जड़े 7 छक्के: मुनरो ने शुरुआती 50 रन के अंदर ही 7 छक्के जड़ दिए थे। मुनरो ने ये कारनामा दूसरी बार किया है। इससे पहले वो श्रीलंका के खिलाफ 2016 में भी शुरुआती 50 रनों के भीतर 7 छक्के ठोक चुके हैं। मुनरो के अलावा टी अफजल और एल्टन चिगंबरा भी इस कारनामे को अंजाम दे चुके हैं।

तीसरी बार 20 से कम गेंदों में लगाया अर्धशतक: ये तीसरी बार है जब मुनरो ने टी20 क्रिकेट में 20 से कम गेंदों में अर्धशतक लगाया है। इसके अलावा मुनरो अब 20 से कम गेंदों में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में युवराज सिंह के बराबर आ गए हैं। युवराज और मुनरो दोनों के नाम 3-3 बार 20 से कम गेंदों में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन