Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिस गेल के पास है ब्रेयन...

क्रिस गेल के पास है ब्रेयन लारा की बराबरी करने का बेहतरीन मौका, इंग्लैंड के खिलाफ पूरा कर सकते हैं सपना!

ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन बनाए हैं, लेकिन अब गेल के पास उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का बेहतरीन मौका है।

Lokesh Khera
Lokesh Khera 27 Feb 2019, 16:11:03 IST

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल काफी लंबे समय से वनडे टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन जब उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टीम में मौका मिला तो उन्होंने धमाकेदार अंदाज से वापसी की और पहले दो मैचों में क्रमश: 135 और 50 रन बनाए। तीसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद अब वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ दो और वनडे मैच खेलने है। ऐसे में गेल के पास वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा की बराबरी करने का बेहतरीन मौका है।

ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन बनाए हैं, लेकिन अब गेल के पास उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का बेहतरीन मौका है।

गेल ने 286 वनडे मैचों में 37.4 की औसत से 9912 रन बनाए हैं, लेकिन इमें से तीन वनडे मैच उन्होंने वर्ल्ड इलेवन के लिए खेले हैं जिसमें उन्होंने 55 रन बनाए थे। इसका मतलब यह हुआ कि वेस्टइंडीज की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 281 वनडे मैचों में 9857 रन बनाए हैं।

गेल अब 10 हजार रन बनाने से मात्र 143 रन दूर है। अगर इंग्लैंड के खिलाफ बचे दो वनडे मैच में वो इन रनों को बनाने में कामयाब रहते हैं तो वो वेस्टइंडीज के लिए 10 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

बता दें, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच चौथा वनडे मैच आज सेंट जॉर्ज, ग्रेनाडा में खेला जाना है। क्रिस गेल के फैन्स को उनसे आज एक और शतक की उम्मीद होगी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।