Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट ब्रेट ली ने कह दी भारत...

ब्रेट ली ने कह दी भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए ये बड़ी बात

टीम इंडिया जुलाई में दो महीने के दौरे पर इंग्लैंड जाएगी जहां वह तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच खेलेगी. सिरीज़ की शुरुआत टी-20 से होगी और इसके बाद वनडे सिरीज़ खेली जाएगी. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज़ ब्रेट ली दौरे को लेकर एक बड़ा बयान दे डाला. 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 30 May 2018, 18:48:44 IST

नयी दिल्ली: टीम इंडिया जुलाई में दो महीने के दौरे पर इंग्लैंड जाएगी जहां वह तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच खेलेगी. सिरीज़ की शुरुआत टी-20 से होगी और इसके बाद वनडे सिरीज़ खेली जाएगी. टेस्ट सिरीज़ आख़िर में होगी. इसके बाद नवंहर में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है जहां वह तीन टी-20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलेगी. 

इंग्लैंड फिलहाल पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सिरीज़ खेल रही है और पहले ही टेस्ट में उसे 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इंडिया का इंग्लैंड में टेस्ट रिकॉर्ड  अच्छा नही रहा है हालंकि वनडे सिरीज़ ज़रिर जीती है. जिस तरह से इंग्लैंड पाकिस्तान की फ़ास्ट गेंदबाज़ी के सामने ढह गई उसे देखकर लगता है कि इंडिया वहां इतिहास रच सकती है. 

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज़ ब्रेट ली दौरे को लेकर एक बड़ा बयान दे डाला. ब्रेट ली ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के गंगा राम अस्पताल में आयोजित न्यू बॉर्न हियरिंग स्क्रीनिंग में हिस्सा ले रहे थे. उन्होंने इस मौके पर हालंकि क्रिकेट पर बात करने से मना कर दिया लेकिन जब उनसे जब पूछा गया कि क्या भारत इस बार इंग्लैंड को उसी के घर में मात दे पाएगा, तो उन्होंने हंसते हुए कहा, "मैं नहीं कह सकता. मैं इस बारे में आश्वस्त नहीं हूं."

ब्रेट ली के इस बयान को दो रुप में देखा जा सकता है. पहला तो ये कि ब्रेट ली जानबूझकर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते. दूसरा उनका ये कहना कि ''मैं इस बारे में आश्वस्त नहीं हूं," ये दर्शाता है कि उन्हें शक़ है कि इंडिया विदेशी घरती पर घर की सफलता दोहरा पाएगी. 

बहरहाल, उधर ऑस्ट्रेलिया की टीम इन दिनों संकट के दौर से गुज़र रही है. साउथ अफ़्रीका के दौरे पर बॉल टेंपरिंग को लेकर कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरॉन बेनक्रॉफ़्ट निलंबन की सज़ा झेल रहे हैं. स्मिथ और वॉर्नर पर जहां 12 महीने का प्रतिबंध लगा है वहीं बेनक्रॉफ़्ट पर 9 महीने तक खेलने पर प्रतिबंध लगा है. ऐसे में इनकी टीम में वापसी को लेकर अनिश्चितता बनी हुई और ऐसे में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच सकती है. इंडिया ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सिरीज़ नहीं जीती है और माना जा रहा है विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास इस बार ये इतिहास रचने का बेहतरीन मौक़ा होगा.

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन