Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व भारतीय कप्तान का बड़ा बयान,...

पूर्व भारतीय कप्तान का बड़ा बयान, बोले- धोनी भारतीय टीम के आधे कप्तान, उनके बिना असहज दिखते हैं कोहली

धोनी को अंतिम दो वनडे के लिये विश्राम दिया गया है। श्रृंखला अब 2-2 से बराबर है और बुधवार को निर्णायक मैच खेला जाएगा। 

Bhasha
Reported by: Bhasha 12 Mar 2019, 12:58:36 IST

नई दिल्ली। पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने सोमवार को महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय सीमित ओवरों की टीम का ‘आधा कप्तान’ करार दिया और कहा कि उनकी अनुपस्थिति में विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में असहज नजर आ रहे थे। 

धोनी को अंतिम दो वनडे के लिये विश्राम दिया गया है। श्रृंखला अब 2-2 से बराबर है और बुधवार को निर्णायक मैच खेला जाएगा। बेदी ने पीटीआई से कहा,‘‘ मैं टिप्पणी करने वाला कौन होता हूं लेकिन हम सभी हैरान थे कि धोनी को विश्राम क्यों दिया गया और कल विकेट के पीछे, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में उनकी अनुपस्थिति खली। वह एक तरह से आधा कप्तान है। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘धोनी अब युवा नहीं होने जा रहा है और वह पहले जैसा फुर्तीला भी नहीं है लेकिन टीम को उनकी जरूरत है। उनकी उपस्थिति से टीम शांतभाव से खेलती है। कप्तान को भी उनकी जरूरत महसूस होती है और उनके बिना वह असहज नजर आते हैं। यह अच्छा संकेत नहीं है।’’ बेदी ने इसके साथ ही कहा कि भारतीय टीम को विश्व कप से पहले वनडे टीम में प्रयोग नहीं करने चाहिए थे। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं निजी तौर पर चाहता हूं कि वे वर्तमान में जियें। विश्व कप में अब भी ढाई महीने का समय है। केवल अपना खेल खेलो। विश्व कप के लिये हम पिछले डेढ़ साल से प्रयोग कर रहे हैं और मैं इससे कतई खुश नहीं हूं।’’ बेदी ने इसके साथ ही कहा कि 23 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल विश्व कप से पहले टीम के लिये गंभीर समस्या पैदा कर सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘इनमें से कोई भी आईपीएल के दौरान चोटिल हो सकता है। आप ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि वे संबंधित फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलते हुए अपना शत प्रतिशत न दें।’’ 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Bishen Singh Bedi says Dhoni Still Half the Captain, Kohli Visibly Rough Without Him