Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भुवनेश्वर ने डाली अंपायर के पीछे...

भुवनेश्वर ने डाली अंपायर के पीछे से गेंद और फिर कर दिया फिंच को आउट, देखें वीडियो

क्रिकेट के मैदान पर कई बार कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती है जिसकी कोई कलपना भी नहीं कर सकता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न ग्राउंड पर जारी तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भी एक घटना ऐसी ही दिखने को मिली। इस घटना में मुख्य किरदार भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने निभाया। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 18 Jan 2019, 10:28:48 IST

क्रिकेट के मैदान पर कई बार कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती है जिसकी कोई कलपना भी नहीं कर सकता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न ग्राउंड पर जारी तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भी एक घटना ऐसी ही दिखने को मिली। इस घटना में मुख्य किरदार भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने निभाया। दरअसल, भुवनेश्वर कुमार ने अंपायर के भी एक कदम पीछे से गेंद डाली, जो आज तक किसी भी गेंदबाज ने नहीं डाली।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच इस सीरीज में अंदर आती गेंदों से खासा परेशान हुए हैं, भुवी ने फिंच की इस कमजोरी का फायदा उठाकर सीरीज में दोनों बार उन्हें आउट किया। तीसरे मैच में ऐसा ना हो सके इस वजह से फिंच क्रीज से 1 कदम आगे से खेल रहे थे।

भुवी ने फिंच की इस योजना को समझ गए और उन्होंने अपना रन अप बदल कर गेंद अंपायर के थोड़ा पीछे से की, लेकिन अंपायर ने इसे डेड बॉल करार दिया। भुवी ने अंपायर से कहा भी इसे डेड बॉल नहीं कहा जा सकता मगर अंपायर ने भुवी को दोबारा गेंद डालने को कहा।

इसके बाद फिंच की लय थोड़ी खराब हुई और वो भुवनेश्वर कुमार की अगली ही गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गए और इसी के साथ भुवनेश्वर कुमार ने सीरीज में तीसरी बार फिंच को अपना शिकार बनाया। भुवनेश्वर कुमार ने इस सीरीज में एरोन फिंच को दो बार बोल्ड और एक बार एलबीडब्लू आउट किया है।

उल्लेखनीय है, मेलबर्न में दोनों टीमों के बीच यह सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच खेला जा रहा है। इससे पहले दोनों ही टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: भुवनेश्वर कुमार ने डाली अंपायर के पीछे से गेंद और फिर कर दिया फिंच को आउट, देखें वीडियो Bhuvneshwar kumar delivers the ball when adjacent to the umpire, behind his line of vision