Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एरोन फिंच का विकेट लेते ही...

एरोन फिंच का विकेट लेते ही भुवनेश्वर कुमार ने लगाया विकटों का शतक, देखें वीडियो

भूवी ने इनिंग के तीसरे ही ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को अपना शिकार बनाया और इसी के साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने विकटों का भी शतक पूरा किया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 12 Jan 2019, 17:15:36 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर जारी पहले वनडे में भारत ने अच्छी शुरुआत करते हुए ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके दिए। भारत की इस सफल शुरुआत का श्रेय भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को जाता है। भूवी ने इनिंग के तीसरे ही ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को अपना शिकार बनाया और इसी के साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने विकटों का भी शतक पूरा किया।

भुवनेश्वर कुमार ने फिंच को आउट कर अपना 100वां विकेट लिए, वहीं इसी के साथ भूवी भारत के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। भूवी 96 वनडे मैच खेलकर यह कारनामा किया वहीं भूवी से पहले संयुक्त रूप से वैंक्टेश प्रसाद और रविंद्र जडेजा ने 85 मैचों में 100 विकेट लिए थे।

इस सूची में तीसरे स्थान पर भारत के मौजूदा कोच रवि शास्त्री 100 मैच, युवराज सिंह 266 मैच, सचिन तेंदुलकर 268 मैच और सौरव गांगुली 308 मैचों में ये कारनाम कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उनका पहला विकेट मात्र 8 रन पर ही गिर गया। फिंच ने आउट होने से पहले 6 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका 41 और तीसरा झटका 133 के स्कोर पर लगा। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श शतक लगा चुके हैं। उस्मान ख्वाजा 59 रन पर जडेजा का शिकार बने वहीं मार्श अभी भी 53 रन बनाकर खेल रहे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Bhuvneshwar kumar become the second fastest 100 wicket taker for india एरोन फिंच का विकेट लेते ही भुवनेश्वर कुमार ने लगाया विकटों का शतक, देखें वीडियो