Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India vs Australia 3rd Test Match,...

India vs Australia 3rd Test Match, Day 1 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टेस्ट मैच पहला दिन, जानें कब, कहां और कैसे देखें

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टेस्ट मैच: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बुधवार से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 26 Dec 2018, 5:09:53 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बुधवार से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं। हालांकि इस बेहद ही अहम ‘बाक्सिंग डे’ टेस्ट के लिए भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव हुए हैं। दरअसल टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मुरली विजय को बाहर का रास्ता दिखाते हुए मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी की युवा सलामी जोड़ी को जिम्मेदारी सौंपी है। पर्थ में दूसरे टेस्ट में 146 रन की हार के बाद भारत को इसकी समीक्षा करने के लिए एक हफ्ते का ब्रेक मिला और टीम ने खराब फार्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाजों लोकेश राहुल और मुरली विजय को अंतत: अंतिम एकादश से बाहर कर दिया। कप्तान विराट कोहली के पास आलराउंडर हार्दिक पंड्या को खिलाने का विकल्प था लेकिन उन्होंने दोबारा फिट हो चुके रोहित शर्मा को अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में खिलाने का फैसला किया। 

भारतीय टीम प्रबंधन ने परंपरा से हटते हुए मैच से एक दिन पूर्व ही अपनी अंतिम एकादश की घोषणा कर दी जिससे टीम के संभावित संयोजन को लेकर लगाई जा रही अटकलें भी खत्म हो गई। राहुल बेहद खराब फार्म से जूझ रहे हैं और मौजूदा सीरीज की चार पारियों में केवल 48 रन बना पाए हैं जिसमें एडीलेड में दूसरी पारी में बनाए 44 रन भी शामिल हैं। इस साल विदेशों में खेलते हुए उनका औसत 20.94 तक गिर गया है और इस दौरान वह नौ टेस्ट में सिर्फ एक बार अर्धशतक जड़ने में सफल रहे। मेलबर्न में मौजूद चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने संकेत दिए हैं कि पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के कारण विहारी कामचलाऊ समाधान हैं। अग्रवाल ने हालांकि टीम में जगह घरेलू स्तर और भारत ए की ओर से शानदार प्रदर्शन की बदौलत बनाई है। 

ये रही मैच से जुड़ी अहम जानकारी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच कब खेला जाएगा?
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच 26 दिसंबर (बुधवार) को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच?
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला जाएगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच भारतीय समयानुसार कितने बजे शुरू होगा?
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच भारतीय समयानुसार सुबह 4 बजकर 50 मिनट (4:50 AM) से शुरू होगा। टॉस साढ़े 4 बजे से होगा। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच किस टीवी चैनल पर लाइव देख सकते हैं?
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क (सोनी सिक्स, सोनी टेन) पर देख सकते हैं। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच मोबाइल और लैपटॉप पर ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच को आप Sonyliv.com पर जाकर या Sony के ऑफिशियल ऐप पर जाकर ऑनलाइन देख सकते हैं। इसके अलावा अगर आप जियो टीवी यूजर हैं तो वहां भी आप इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। 

आप भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे (तीसरा टेस्ट) मैच से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी और लाइव क्रिकेट स्कोर अपडेट्स इंडिया टीवी हिंदी पर भी देख सकते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: लाइव स्ट्रीमिंग इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मैच पहला दिन सोनी लाइव पर, जानें कब, कहां और कैसे देखें