Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ग्रास आइल टेस्ट: बेन स्टोक्स, जोस...

ग्रास आइल टेस्ट: बेन स्टोक्स, जोस बटलर ने इंग्लैंड को मुश्किल से उबारा

स्टोक्स और बटलर ने मुश्किल हालात को पीछे छोड़ते हुए खुलकर बैटिंग की और 3.52 के औसत से रन बटोरे।

IANS
Reported by: IANS 10 Feb 2019, 9:19:56 IST

ग्रास आइल (सेंट लूसिया): जोस बटलर (67) और बेन स्टोक्स (62) ने शतकीय साझेदारी कर डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को इंग्लैंड को मुश्किलों से उबार लिया। 

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम ने एक समय 107 रनों पर ही चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद स्टोक्स और बटलर ने पांचवें विकेट के लिए 35.1 ओवरों में 124 रनों की साझेदारी करते हुए दिन की समाप्ति तक अपनी टीम का कुल योग चार विकेट पर 231 रनों तक पहुंचा दिया।

स्टोक्स और बटलर ने मुश्किल हालात को पीछे छोड़ते हुए खुलकर बैटिंग की और 3.52 के औसत से रन बटोरे। स्टोक्स ने अपनी 130 गेंदो की पारी में छह चौके लगाए हैं जबकि बटलर ने 123 गेंदों का सामना कर नौ बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा है।

इंग्लैंड के लिए रोरी बंर्स ने 29 रन बनाए जबकि कीटन जेनिंग्स आठ रन बना सके। इसी तरह जोए डेनले के बल्ले से 20 रन निकले। कप्तान जोए रूट सिर्फ 15 रनों का योगदान दे सके। रूट ने 54 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए।

वेस्टइंडीज की ओर से कीमो पाल ने दो विकेट लिए हैं। पाल ने बंर्स और जेनिंग्स को आउट किया। बंर्स न 103 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया जबकि जेनिंग्स ने 43 गेंदो पर एक चौका लगाया।

इसके अलावा शेनान गेब्रियल और अल्जारी जोसफ को एक-एक सफलता मिली। गेब्रियल ने 50 गेदों पर दो चौके लगाने वाले डेनले को चलता किया जबकि जोसफ ने रूट का विकेट लिया।

इस मैच में क्रेग ब्राथवेट मेजबान टीम की कप्तानी कर रहे हैं क्योंकि नियमित कप्तान जेसन होल्डर स्लो ओवर रेट के कारण आईसीसी द्वारा निलम्बित किए गए हैं।

तीन मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 2-0 से आगे है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Ben Stokes and Jos Buttler put England in a promising position after more top-order troubles on day one of the third Test against West Indies.