Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एलेक्स हेल्स और बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज...

एलेक्स हेल्स और बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज दौरे के चयन के लिए मौजूद रहेंगे

हेल्स पर इस मामले में 17,500 पाउंड का जुर्माना और छह मैचों का प्रतिबंध लगा था।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 08 Dec 2018, 15:59:43 IST

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को अब अधिक चिंता की जरूरत नहीं है, क्योंकि टीम के अनुभवी खिलाड़ी बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स चयन के लिए मौजूद रहेंगे। वेबसाइट 'ईसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट डिसिप्लिन कमीशन (सीडीसी) ने पिछले साल ब्रिस्टल मामले की सुनवाई पूरी कर ली है और इसमें स्टोक्स तथा हेल्स को राहत की सांस मिली है। इस मामले में स्टोक्स पर 30,000 पाउंड का जुर्माना और आठ मैचों का प्रतिबंध लगाया गया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में शामिल न होने के कारण सीडीसी का मानना है कि स्टोक्स ने मैचों के प्रतिबंध के तौर पर भरपाई कर ली है। 

इसके अलावा हेल्स पर इस मामले में 17,500 पाउंड का जुर्माना और छह मैचों का प्रतिबंध लगा था। इनमें से चार मैचों को 12 माह के लिए स्थगित कर दिया गया है। दोनों खिलाड़ियों और ईसीबी ने सीडीसी के इस आदेश को स्वीकार कर लिया है। इसके परिणामस्वरूप 15 माह का यह संघर्ष आखिरकार समाप्त हो गया है। 

स्टोक्स ने कहा, "हर किसी को यह अब पता चल गया होगा कि सीडीसी की कार्यवाही अब खत्म हो गई है और मैंने पैनल के फैसले को मान लिया है। मैं खेल को इस प्रकार विवादों में लाने के लिए शर्मिदा हूं और पैनल का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।''

हेल्स ने कहा कि वह सीडीसी के इस फैसले से राहत महसूस कर रहे हैं और अब वह अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Ben Stokes and Alex Hales have been fined by the ECB for their part in a fight outside a Bristol nightclub but both have been cleared to play for England.