Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'सर्वश्रेष्ठ खेल प्रशासक' जगमोहन डालमिया नहीं...

'सर्वश्रेष्ठ खेल प्रशासक' जगमोहन डालमिया नहीं रहे

कोलकाता: सीने में दर्द की शिकायत के बाद गुरुवार देर रात यहां के एक अस्पताल में भर्ती किए गए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का रविवार की शाम निधन हो गया। अस्पताल

IANS
IANS 21 Sep 2015, 9:40:48 IST

कोलकाता: सीने में दर्द की शिकायत के बाद गुरुवार देर रात यहां के एक अस्पताल में भर्ती किए गए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का रविवार की शाम निधन हो गया। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह 75 वर्ष के थे। डालमिया को गुरुवार देर रात हुए ह्रदयघात के बाद बी. एम. बिड़ला अस्पताल में दाखिल किया गया था। उसी दिन से वह आईसीयू में चल रहे थे। शनिवार को उनकी हालत स्थिर थी। डालमिया का उपचार कर रहे चिकित्सकों ने शनिवार को सुबह बताया था कि बीसीसीआई प्रमुख पर दवाओं का सकारात्मक असर हो रहा है और उनकी हालत स्थिर है। हालांकि चिकित्सकों ने कहा था कि इसके बावजूद उनके स्वास्थ्य पर निरंतर नजर रखी जाएगी।

डालमिया के निधन पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट किया, "डालमिया के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदनाएं।"

आईसीसी ने ट्वीट किया, "बीसीसीआई के अध्यक्ष और आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष डालमिया के निधन पर आईसीसी अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता है।"

सचिन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कई ट्वीट किए। उन्होंने लिखा, "डालमिया के परिवार वालों और मित्रों को मेरी हार्दिक संवेदनाएं। उनसे अभी जून में ही मुलाकात हुई थी। उस समय मुझे जरा भी अंदाज नहीं हुआ था कि यह हमारी आखिरी मुलाकात होगी।"

सचिन ने आगे लिखा, "पिछले कई वर्षो से डालमिया से मिला समर्थन और प्रोत्साहन हमेशा याद रहेगा। उन्होंने क्रिकेट के लिए कठिन मेहनत की और सर्वश्रेष्ठ प्रशासक रहे।"

दिग्गज खेल प्रशासक डालमिया ने 10 साल बाद मार्च में दूसरी बार बीसीसीआई के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला था। वह पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। इस कारण वह बोर्ड के दैनिक कामकाज में भी नियमित तौर पर हिस्सा नहीं ले पा रहे थे।

ये भी पढ़ें - हार्ट अटैक के बाद डालमिया की हालत स्थिर

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: BCCI के प्रमुख जगमोहन डालमिया का निधन