Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. BCCI ने जारी किया वेस्टइंडीज के...

BCCI ने जारी किया वेस्टइंडीज के भारत दौरे का शेड्यूल, लखनऊ में पहली बार होगा इंटरनेशनल मैच

 एशिया कप के बाद होने वाले वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी कर दिया है। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 04 Sep 2018, 15:48:35 IST

नई दिल्ली। एशिया कप के बाद होने वाले वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी कर दिया है। जी हां, दरअसल वेस्‍टइंडीज की टीम अक्टूबर में भारत का दौरा करेगी जहां उसे भारत के खिलाफ 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं। एशिया कप के तुरंत बाद भारत को अपने देश में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चार अक्‍टूबर से 11 नवंबर तक टी-20, वनडे और टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। मंगलवार को बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी करते हुए लखनऊ में मैच होने की पुष्टि भी की है।  

बीसीसीआई के मुताबिक दोनों टीमों के बीच पहले दो टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे। पहला मैच राजकोट में चार से आठ अक्‍टूबर के बीच होगा, जिसके बाद 12 से 16 अक्‍टूबर के बीच हैदराबाद में दूसरा टेस्ट मैच होगा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 5 मैचों की वनडे सीरीज होगी। वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में 21 अक्टूबर से खेला जाएगा। वनडे सीरीज 1 नवंबर तक खेली जाएगी। जिसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 4 नवंबर को और आखिरी मैच 11 नवंबर को होगा। 

इस शेड्यूल में सबसे अलग बात ये है कि लखनऊ में बने नए इंटरनेशनल स्टेडियम में भी एक मैच खेला जाएगा। यूपी की राजधानी लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। दरअसल 6 नवंबर को होने वाला दूसरा टी20 मैच लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये रहा वेस्‍टइंडीज के भारत दौरे का फुल शेड्यूलः
 
पहला टेस्ट - 4 से 8 अक्टूबर, राजकोट
दूसरा टेस्ट - 12 से 16 अक्टूबर, हैदराबाद
 
पहला वनडे - 21 अक्टूबर, गुवाहाटी
दूसरा वनडे - 24 अक्टूबर, इंदौर
तीसरा वनडे - 27 अक्टूबर, पुणे
चौथा वनडे - 29 अक्टूबर, मुंबई
पांचवां वनडे - 1 नवंबर, तिरुवनंतपुरम
 
पहला टी-20 - 4 नवंबर, कोलकाता
दूसरा टी-20 - 6 नवंबर, लखनऊ
तीसरा टी-20 - 11 नवंबर, चेन्नई

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: BCCI announces fixtures for home series against West Indies