Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. लगातार हार रही टीम इंडिया के...

लगातार हार रही टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों को खुद पर भरोसा रखने की सलाह दी

रवि शास्त्री ने भरोसा जताया कि भारतीय टीम सीरीज में वापसी कर सकती है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 17 Aug 2018, 11:54:36 IST

पहले दो मैचों में हार झेल कर आलोचकों के निशाने पर आने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अपनी टीम को खुद पर भरोसा रखने की सलाह दी। भारत इस समय इंग्लैंड के दौर पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रही है जिसके शुरुआती दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से ट्रेंट ब्रिज में शुरू हो रहा है। अभी तक खेले दो मैचों में सिर्फ कप्तान विराट कोहली ही बल्ले से अपना जौहर दिखा पाए हैं बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। शास्त्री का हालांकि मानना है कि हालात के कारण दोनों टीमों के बल्लेबाजों को परेशानी हुई है।

शास्त्री ने कहा, "किसी एक खिलाड़ी के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। दोनों टीमों के बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा है।" उन्होंने कहा, "ये मानसिक तौर पर तैयारी करने की बात है। आप इस मामले पर दिमागी तौर पर कैसे सोचते हो और आने वाले टेस्ट मैचों में जहां तक बल्लेबाजों की बात है तो मानसिक अनुशासन की बेहद जरूरत है।" शास्त्री ने कहा कि उनकी टीम को अगले मैच में वापसी करनी है तो खिलाड़ियों को मानसिक अनुशासन की जरूरत है। 

शास्त्री ने आगे कहा, "अभी तक सीरीज में परिस्थतियां काफी मुश्किल रही हैं, लेकिन यहीं आपकी परीक्षा होती है और मानसिक अनुशासन काम आता है। आपको पता होना चाहिए कि आपका ऑफ स्टम्प कहां है। कौन सी गेंदें छोड़नी हैं।"

शास्त्री ने कहा, "टीम को अपने आप में विश्वास रखने की जरूरत है। आप इस तरह की स्थिति में पहले भी कई बार फंसे हो और अच्छी वापसी की है। एक चीज साफ है, टीम में किसी प्रकार की नकारात्मकता नहीं है। लॉडर्स में हालात पक्ष में थे लेकिन हार के लिए कोई बहाना नहीं। ये किसी भी टीम के साथ हो सकता है। इस टीम में कोई नकारात्मकता नहीं है।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: batsman needs to show commitmment, says Ravi Shastri, लगातार हार रही टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों को खुद पर भरोसा रखने की सलाह दी