Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट सुरक्षा की मौजूदा स्थिति को देखते...

सुरक्षा की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बांग्लादेश ने रद्द किया श्रीलंका दौरा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने पिछले महीने हुए आतंकी हमले के कारण अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका दौर पर भेजने से मना कर दिया है। 

IANS
IANS 12 May 2019, 18:20:13 IST

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने पिछले महीने हुए आतंकी हमले के कारण अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका दौर पर भेजने से मना कर दिया है। बांग्लादेश को 25 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना था। इसके अलावा, सितंबर में बांग्लादेश-ए टीम को भी श्रीलंका दौरे पर जाना है।

'क्रिकबज' ने हसन के हवाले से बताया, "सुरक्षा की मौजूदा स्थिति को देखते हुए श्रीलंका के दौरे पर हमारी टीम को भेजने का सवाल ही नहीं उठता। हम इन चीजों का बहुत ध्यान रख रहे हैं।"

हसन ने कहा, "उनके साथ हमारे कई कार्यक्रम थे, हम अपनी जूनियर और सीनियर क्रिकेट टीमों को वहां भेजने वाले थे। लेकिन, हमें यह ध्यान रखना होगा कि श्रीलंका की मौजूदा सुरक्षा स्थिति हमें वहां जाने की अनुमति नहीं देती है। केवल बांग्लादेश ही नहीं, मैं समझता हूं कि कोई अन्य टीम भी इस स्थिति में वहां जाने के बारे में विचार नहीं करेगी।"

उन्होंने यह भी बताया कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने हाल में कहा था कि देश में भविष्य में और भी हमले हो सकते हैं। हसन ने कहा, "सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि यहां तक कि उनके राष्ट्रपति ने भी बताया है कि श्रीलंका में और आतंकवादी हमला होने की संभावना है। इसलिए हम श्रीलंका दौरे के बारे में अभी नहीं सोच रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "अगर स्थिति में सुधार होता है, श्रीलंका की सरकार सुरक्षा को लेकर हमें आश्वस्त करती है और हमारी सुरक्षा एजेंसी मंजूरी देती है तब हम इस दौर के बारे में फिर से विचार करेंगे। फिलहाल, हमारी वहां जाने की कोई योजना नहीं है।"

इससे पहले मार्च माह में क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमलों के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच हेगले ओवल में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था। उस आतंकी हमले में बांग्लादेश के खिलाड़ी बाल-बाल बचे थे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।