Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज...

तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराया, 9 साल बाद एशिया के बाहर जीती सीरीज

बांग्लादेश की तरफ से तमीम इकबाल ने 3 में से 2 वनडे मैचों में शतक लगाए।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 29 Jul 2018, 13:16:53 IST

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेली गए वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में बांग्लादेश ने कमाल का प्रदर्शन किया और शानदार जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के शतक से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के आखिरी ओवरों के अच्छे प्रयासों के बावजूद तीसरे और आखिरी वनडे में 18 रन से जीत दर्ज कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। तमीम (103) के सीरीज के दूसरे शतक और महमुदुल्लाह (नाबाद 67) के तेज तर्रार अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने छह विकेट पर 301 रन बनाए थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज रोवमैन पॉवेल के 41 गेंदों पर नाबाद 74 रन के बावजूद छह विकेट पर 283 रन ही बना पाया। 

क्रिस गेल (73) और शे होप (64) ने भी अर्धशतक जमाए। बांग्लादेश ने इस तरह से पिछले नौ सालों में एशिया के बाहर पहली बार कोई सीरीज जीती। उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाया। मशरेफे मुर्तजा ने टॉस जीतकर फिर से पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। तमीम ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 124 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। 

उन्होंने तीन मैचों में 143.5 की औसत से 287 रन बनाए। उन्हें मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरीज चुना गया। तमीम और महमुदुल्लाह के अलावा शाकिब अल हसन ने 37 और कप्तान मुर्तजा ने 36 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से एश्ले नर्स और कप्तान जेसन होल्डर ने दो-दो विकेट लिए। इन दोनों टीमों के बीच अब तीन टी20 मैचों की सीरीज होगी जिसका पहला मैच मंगलवार को सेंट किट्स में खेला जाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Bangladesh beat West indies in 3rd ODI, Clinch series 2-1, तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराया, 9 साल बाद एशिया के बाहर जीती सीरीज