Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का आरोप, एडिट किया...

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का आरोप, एडिट किया गया था बॉल टेम्परिंग का वीडियो

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख देने वाली बॉल टेम्परिंग घटना को लेकर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 27 Jul 2018, 17:37:22 IST

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख देने वाली बॉल टेम्परिंग घटना को लेकर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उट टेस्ट मैच में बेंच पर बैठने वाले बैट्समैन पीटर हैंड्सकॉम्ब ने दावा किया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग मामले में उनका कोई हाथ नहीं है। उनका कहना है कि जिस वीडियो को दिखाया गया, उसे एडिट किया गया था। केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग में संलिप्त पाए जाने पर स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल, जबकि कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया था।

आपको बता दें कि इस घटना के बाद पूरे क्रिकेट जगत में सन्नाटा छा गया था। खुद ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री तक ने इस घटना को लेकर हस्तक्षेप किया था। फॉक्स स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में हैंड्सकोंब ने कहा, “मुझे वो फुटेज काफी पसंद आई, क्योंकि मीडिया ने इसे शानदार तरीके से एडिट किया। इसमें दिखाया गया कि मुझे वॉकी-टॉकी पर संदेश मिला और मैंने बैनक्राफ्ट को कुछ बताया। मैं उस घटना के 25-30 मिनट बाद वॉकी टॉकी पर था, क्योंकि खिलाड़ी को वॉशरूम जाना था और मुझे फील्डिंग करने आना था। मैं कैमरून बैनक्रॉफ्ट के पास कैचिंग पॉजिशन में फील्डिंग कर रहा था। मैं बस उनके साथ मजाक करने की कोशिश कर रहा था। हम किसी और बारे में बात कर रहे थे।” 

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ व उप कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा टीम के बल्लेबाज कैमरून बेनक्राफ्ट गेंद से छेड़छाड़ के मामले में पकड़े गए और फिर दोषी करार दिए गए थे। मैच के दौरान जब ऑस्ट्रेलियाई टीम फील्डिंग कर रही थी तब केमरून बेनक्रॉफ्ट ने अपनी पैंट से सैंडपेपर निकालकर गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशिश की। 

जब अंपायरों को इस बात का पता चला तो बेनक्रॉफ्ट ने किसी भी तरह के आरोपों से इनकार कर दिया। लेकिन जैसे ही अंपायर इधर उधर हुए बेनक्रॉफ्ट ने वो सैंडपेपर निकालकर अपनी पैंट के अंदर डाल लिया। ये सारी घटना कैमरे में कैद हो गई। जिसके बाद आइसीसी ने इन खिलाड़ियों पर मैच बैन की सजा दी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कड़ा रुख अपनाते हुए वार्नर और स्मिथ को एक-एक वर्ष का बैन लगा दिया साथ ही कैमरून पर 9 महीने का बैन लगाया था। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Ball tampering video edited, claims peter Handscomb