Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एडिलेड टेस्ट के चौथे दिन काली...

एडिलेड टेस्ट के चौथे दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जानें कारण

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपने हाथों में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 09 Dec 2018, 7:21:41 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपने हाथों में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं। दरअसल खेल के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 40) और कप्तान विराट कोहली (34) की सधी हुई साझेदारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए थे। हालांकि जब चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान पर उतरी तो हर कोई थोड़ा हैरान था कि आखिर उन्होंने हाथों में काली पट्टी क्यों बांधी हुई है?

दरअसल पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कॉलिन गेस्ट की याद में आज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काले रंग के आर्म बैंड पहनकर खेलने उतरे हैं। गेस्ट का कल निधन हो गया था। उन्होंने जनवरी 1963 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला था। वे 222वें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट खिलाड़ी थे। कॉलिन ने 1958-59 से 1963-64 तक अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट विक्टोरिया के लिए खेला और उसके बाद वे वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए भी खेले थे। 

फिलहाल मैच की बात करें तो खबर लिखे जाने तक भारत के लिए पुजारा रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को 234 रनों की बढ़त दिला दी। पुजारा (66*) और रहाणे (37*) रन बनाकर क्रीज पर थे।  

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Australian players wearing black armbands today in memory of Colin Guest who sadly passed away yesterday