Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई...

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार

उस्मान के भाई पर एक गवाह को प्रभावित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है, जिसमें उन्होंने प्रेम त्रिकोण के अपने प्रतिद्वंद्वी को कथित तौर पर एक फर्जी आतंकवादी साजिश में फंसाया था।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 28 Dec 2018, 9:22:27 IST

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के लिए बेहद बुरी खबर है। उस्मान ख्वाजा के भाई को पुलिस ने एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिया है। उस्मान के भाई पर एक गवाह को प्रभावित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है, जिसमें उन्होंने प्रेम त्रिकोण के अपने प्रतिद्वंद्वी को कथित तौर पर एक फर्जी आतंकवादी साजिश में फंसाया था। अर्सलान ख्वाजा को दिसंबर के शुरू में जालसाजी और न्याय में विघ्न डालने के आरोप में सिडनी की एक अदालत में पेश किया गया था और बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

न्यू साउथ वेल्स पुलिस की प्रवक्ता ने एएफपी से कहा कि उन्हें आतंकवाद निरोधक जांच में ‘‘गवाह को प्रभावित करने के कथित प्रयास’’ के बाद गुरुवार को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। ख्वाजा के 39 वर्षीय भाई पर जमानत की अपनी शर्तों का उल्लंघन करने और न्यायिक प्रक्रिया को प्रभावित करने का आरोप लगाया गया है। उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया गया।

अगस्त में पुलिस ने श्रीलंकाई छात्र मोहम्मद कमर निजामुद्दीन को सिडनी में गिरफ्तार किया था। इस साल की शुरूआत में न्यू साउथ वेल्स यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी के दफ्तर में बरामद की गई एक नोटबुक में कथित तौर पर ये योजना लिखी गई थी जिसके आधार पर उस छात्र की गिरफ्तारी की गई।

ख्वाजा उसी विभाग में काम करते हैं जिसमें निजामुद्दीन हैं। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने कहा कि एक महिला को लेकर ख्वाजा उससे बदला लेना चाहते थे। पाकिस्तान में जन्में उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ मेलबर्न में तीसरे टेस्ट मैच में खेल रहे हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार, Australian Cricketer Usman Khawaja's brother arrested again