Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर को लोगो...

ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर को लोगो ने जब लिया आड़े हाथ, बोले "मैं 'गे' नहीं हूँ"

फॉकनर ने खुद को 'गे' बताया। हालाँकि जब लोगो ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया तो उन्होंने अपनी गलती को स्वीकार और कहा कि नहीं मैं गे नहीं हूँ ।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 30 Apr 2019, 10:43:37 IST

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फॉकनर इस समय सोशल मीडिया पर नम्बर वन हीरो बने हुए हैं। सभी लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। जिसके पीछे का कारण उनका सोशल मीडिया पर किया हुआ एक पोस्ट है। जिसमें उन्होंने खुद को 'गे' बताया। हालाँकि जब लोगो ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया तो तुरंत फॉकनर ने अपनी इस गलती को स्वीकार और कहा की नहीं मैं गे नहीं हूँ आप मेरी बातों का गलत मतलब निकाल रहे हैं।

दरअसल फॉकनर ने 29 अप्रैल को जन्मदिन पर अपनी माँ और एक दोस्त के साथ तस्वीर शेयर की जिसमें लिखा, " अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी मां और 'बॉयफ्रेंड'(दोस्त) के साथ हूं। हम दोनों पिछले पांच साल से रिलेशनशिप में हैं।" इस पोस्ट के डालते ही सोशल मीडिया पर आग सी लग गई और लोग इस खिलाडी को गे समझ ट्रोल करने लगे। 


ऐसे में खुद को ट्रोल होता देख फॉकनर ने तुरंत दूध का दूध और पानी का पानी करते हुए कहा, " ऐसा लगता है कि बीती रात मेरी पोस्ट को गलत समझ लिया गया। मैं गे नहीं हूं। हालांकि LBGT समुदाय की ओर से और उन्हें मिल रहे समर्थन को देखकर अच्छा लग रहा है।" 

उन्होंने लिखा, 'हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि प्यार सिर्फ प्यार होता है। हालांकि @robjubbsta सिर्फ एक अच्छा दोस्त है। कल रात हमें हाउसमेट हुए पांच साल पूरे हो गए थे। इतने सारे लोगों का समर्थन देखकर अच्छा लगा।' 

बता दें कि इससे पहले क्रिकेट इतिहास में सबसे पहले गे क्रिकेटर होने का खुलासा इंग्लैंड के स्टीवन डेविस कर चुके हैं। वह पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने 2011 में एक साक्षात्कार के दौरान खुलासा किया था कि वह समलैंगिक हैं।
फॉकनर के करियर की बात करे तो एक टेस्ट, 69 एकदिवसीय और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। वह आखिरी बार अक्टूबर 2017 में ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेले थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन