Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया...

आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका पर शिकंजा कसा

श्रीलंका अपनी पहली पारी में 215 रन ही बना पाया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसे फॉलोआन नहीं दिया। 

Bhasha
Bhasha 03 Feb 2019, 13:18:01 IST

कैनबरा: मिशेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी और उस्मान ख्वाजा के नाबाद शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के सामने दूसरे और आखिरी टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को विशाल लक्ष्य रखा। श्रीलंका ने 516 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 17 रन बनाये हैं। इससे पहले श्रीलंका अपनी पहली पारी में 215 रन ही बना पाया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसे फॉलोआन नहीं दिया। 

आस्ट्रेलिया ने ख्वाजा (नाबाद 101) और ट्रेविस हेड (नाबाद 59) के बीच चौथे विकेट के लिये 159 रन की अटूट साझेदारी की मदद से दूसरी पारी तीन विकेट पर 196 रन बनाकर घोषित की और श्रीलंका को दो दिन में विशाल लक्ष्य हासिल करने की चुनौती दी। 

दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद आठ) और लाहिरू तिरिमाने (नाबाद आठ) तीसरे दिन 30 मिनट तक क्रीज पर टिके रहने में सफल रहे। खराब रोशनी के कारण दिन का खेल पहले खत्म कर दिया गया। 

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट मैच पारी और 40 रन से जीता था और इस तरह से उसने सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये। 

श्रीलंका ने सुबह अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 123 रन से आगे बढ़ायी लेकिन बल्लेबाजी के लिये अनुकूल लग रही पिच पर उसने सुबह चार विकेट गंवा दिये जबकि इस बीच बाउंसर से चोटिल होने के कारण कुसाल परेरा को क्रीज छोड़नी पड़ी। 

स्टार्क ने 54 रन देकर पांच विकेट लिये और श्रीलंका की पूरी टीम लंच के बाद आउट हो गयी। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 319 रन की बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 534 रन बनाकर घोषित की थी। 

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मार्कस हैरिस (14) फिर से नाकाम रहे जबकि पहली पारी में शतक जड़ने वाले जो बर्न्स केवल नौ रन बना पाये। मार्नस लाबुशेन भी चार रन बनाकर कुसान रजिता (64 रन देकर दो) के दूसरे शिकार बने। इससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट 37 रन हो गया था। 

कुसाल परेरा जब 27 रन खेल रहे थे तब जाय रिचर्डसन की गेंद उनके गर्दन पर लगी। उन्होंने खेलना जारी रखा लेकिन जल्द ही फिजियो को मैदान पर बुलाया। इसके बाद वह क्रीज छोड़कर चले गये और आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाये। 

श्रीलंका की पहली पारी में कल 46 रन के निजी योग पर चोटिल होने वाले करुणारत्ने ने हालांकि वापसी की और 59 रन बनाये जो उनका 22वां टेस्ट अर्धशतक है। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन