Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, वॉर्म-अप मैच: ख्वाजा...

ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, वॉर्म-अप मैच: ख्वाजा की बड़ी अर्धशतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया की आसान जीत

अपने पहले अभ्यास मैच में मेजबान इंग्लैंड को 12 रन से हराने वाले ऑस्ट्रेलिया के सामने 240 रन का लक्ष्य था।

Bhasha
Bhasha 27 May 2019, 23:33:06 IST

साउथम्पटन। क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल होने के बावजूद सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने बड़ी अर्धशतकीय पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने अपने दूसरे अभ्यास मैच में सोमवार को यहां श्रीलंका को 31 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से हराकर विश्व कप के लिये अपनी तैयारियों का एक और शानदार नमूना पेश किया। अपने पहले अभ्यास मैच में मेजबान इंग्लैंड को 12 रन से हराने वाले ऑस्ट्रेलिया के सामने 240 रन का लक्ष्य था। उसने ख्वाजा की 105 गेंदों पर 89 रन की पारी तथा शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से 44.5 ओवर में पांच विकेट 241 रन बनाकर जीत हासिल की। 

इससे पहले श्रीलंका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 239 रन बनाये थे। श्रीलंका की तरफ से लाहिरू तिरिमाने ने सर्वाधिक 56 रन बनाये जबकि धनंजय डिसिल्वा ने 43 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया ने आठ गेंदबाजों का उपयोग किया जिनमें लेग स्पिनर एडम जंपा सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 39 रन देकर दो विकेट लिये। 
ऑस्ट्रेलिया के अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य के सामने सहज शुरुआत की। कप्तान आरोन फिंच (11) जल्दी आउट हो गये लेकिन ख्वाजा ने एक छोर संभाले रखा। 

क्षेत्ररक्षण करते समय उनके बायें घुटने पर चोट लग गयी थी लेकिन बल्लेबाजी के दौरान उन पर इसका खास असर नहीं दिखा जो कि ऑस्ट्रेलिया के लिये अच्छी खबर है। ख्वाजा ने शॉन मार्श (34) के साथ दूसरे विकेट के लिये 80 और ग्लेन मैक्सवेल (36) के साथ तीसरे विकेट के लिये 65 रन की अर्धशतकीय पारियां खेली। मार्कस स्टोइनिस ने 32 रन का योगदान दिया। श्रीलंका की अभ्यास मैचों में यह दूसरी हार है। उसे पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से 87 रन से हार का सामना करना पड़ा था। विश्व कप में श्रीलंका का पहला मैच एक जून को न्यूजीलैंड से कार्डिफ में होगा। ऑस्ट्रेलिया इसी दिन ब्रिस्टल में अफगानिस्तान का सामना करेगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन