Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका...

दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 366 रन से हराया, किया क्लीन स्वीप

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को लंबे समय के बाद सीरीज जीत नसीब हुई। टीम ने श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 04 Feb 2019, 11:28:11 IST

भारत के खिलाफ अपने घर पर बुरी तरह से हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरकार जीत नसीब हो ही गई और टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीद में श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया। दूसरे टेस्ट मैच को मेजबान टीम  ने 366 रनों से अपने नाम कर लिया और इस जीत के साथ ही टीम ने सीरीज को 2-0 से जीत लिया। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 196 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी थी और श्रीलंका को जीत के लिए 515 रन का लक्ष्य दिया था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम का पहला विकेट महज 18 रनों पर ही गिर गया। अभी टीम के स्कोर में 2 रन ही जुड़े थे कि मेहमान टीम का दूसरा विकेट भी गिर गया और स्कोर 28 रन पर 2 विकेट हो गया। श्रीलंका के विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा और पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी मिचेल स्टार्क ने कमाल की गेंदबाजी की।

स्टार्क के सामने श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पा रहा था और स्टार्क लगातार विकेट झटक रहे थे। आखिर में श्रीलंका की दूसरी पारी में 149 रनों पर सिमट गई और मेजबान टीम ने मुकाबला 366 रन से जीत लिया।

श्रीलंका की तरफ से कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा (42) रन बनाए। वहीं, 7 खिलाड़ी दोहरे अंक को भी नहीं छू सके। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में स्टार्क ने 5, पैट कमिंस ने 3, झाए रिचर्डसन और मार्नस लैबुशेन ने 1-1 विकेट हासिल किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 5 विकेट के नुकसान पर 534 पर घोषित कर दी थी और श्रीलंका की पहली पारी 215 रनों पर ढेर हो गई थी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।