Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. VIDEO: डी कॉक और वॉर्नर भिड़े,...

VIDEO: डी कॉक और वॉर्नर भिड़े, दोनों टीमों के दिग्गजों ने निकाली तलवारें, जानें क्या है माजरा

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वार्नर और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी क्विंटन डी कुक के बीच मैदान के बाहर ज़बरदस्त झगड़ा हुआ. मामले ने इतना तूल पकड़ लिया कि अब दोनों टीमों के दिग्गज खिलाड़िय

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 06 Mar 2018, 12:41:20 IST

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वार्नर और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी क्विंटन डी कुक के बीच मैदान के बाहर ज़बरदस्त झगड़ा हुआ. ये झगड़ा दोनों टीम के खिलाड़ियों की मौजूदगी में हुआ. मामले ने इतना तूल पकड़ लिया कि अब दोनों टीमों के दिग्गज खिलाड़ियों ने भी तलवारें निकला ली हैं. 

बता दें कि झगड़े की आवाज़ सुनकर साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपने ड्रेसिंग रूम से निकलर डेविड वार्नर को अपने ड्रेसिंग रूम में जाने को कहा था. इस मामले पर बात करते हुए डु प्लेसिस ने कहा “मैंने झगड़े की आवाज सुनी और बाहर गया तो देखा कि कुक और वार्नर झगड़ रहे थे. मैंने केवल डेविड से उन्हें उनके ड्रेसिंग रूम में जाने के लिए कहा क्योंकि जब आप एक-दूसरे पर चिड़ते हैं तो इसे केवल मैदान तक ही रखने की आवश्यकता है, फील्ड के अलावा कहीं और ऐसा व्यवहार दिखाने की आवश्यकता नहीं होती.”

एक तरफ जहां साउथ अफ्रीका के कप्तान ने इस विवाद पर किसी का भी पक्ष लेने से इनकार कर दिया तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने खुलकर डेविड वॉर्नर का साथ दिया. मैच के बाद शाम को हुई प्रेस कांफ्रेस के दौरान जब स्टीव स्मिथ से वॉर्नर और डी कुक की लड़ाई को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ''कुक ने वॉर्नर पर व्यक्तिगत टिप्पणी कर उन्हें उकसाने की कोशिश की थी.”

उन्होंने कहा “मेरा मानना है कि चाहे कोई भी मुद्दा क्यों न हो उसे केवल फील्ड तक ही सीमित रखना चाहिए. अगर आप एक दूसरे को कुछ कहते हैं तो उसे केवल फील्ड तक रखा जाए न कि उसे बाउंड्री के बाहर घसीटा जाए. जहां तक मैंने सुना है तो दोनों के बीच काफी व्यक्तिगत टिप्पणी हुई हैं. किसने शुरू किया यह मैं नहीं जानता हूं। मैं नहीं जानता कि क्या मामला है लेकिन अगर तुम व्यक्तिगत टिप्पणी करते हो तो इसे फील्ड तक सीमित रखने की आवश्यकता है।” 

ख़बरों के मुताबिक मैच के चौथे दिन यानी रविवार को टी ब्रेक के दौरान वॉर्नर और डी कॉक के बीच कहासुनी हो गई थी. इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें वॉर्नर काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं और दोनों खिलाड़ियों के बीच हाथापाई की नौबत आते हुए भी दिखाई दे रही है. फिलहाल आईसीसी के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं. बता दें कि पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका की टीम को 118 रनों से शिकस्त देने में कामयाब रही.

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: VIDEO: डी कॉक और वॉर्नर भिड़े, दोनों टीमों के दिग्गजों ने निकाली तलवारें, जानें क्या है माजरा