Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डेल स्टेन की घातक गेंदबाजी के...

डेल स्टेन की घातक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

IANS
Reported by: IANS 04 Nov 2018, 15:33:31 IST

पर्थ। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम ने 38.1 ओवरों में ही अपने सभी विकेट गंवा दिए और 152 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी अपने अनुभवी खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बगैर फीकी नजर आई। आस्ट्रेलिया के लिए नील काउल्टर ने सबसे अधिक 34 रन बनाए। 

इसके अलावा, एलेक्स कैरी ने 33 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच पांच रन बनाकर ही आउट हो गए। काउल्टर और एलेक्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया।

एंडिले पेलुख्वायो ने आस्ट्रेलिया की पारी को 152 रनों तक समेटने में सबसे अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 33 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा, इमरान ताहिर, लुंगी नगीदी और डेल स्टेन ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डी कॉक (47), रीजा हैंड्रिक्स (44), एडन मार्कराम (36) की संयम भरी बल्लेबाजी के दम पर तीन विकेट गंवाकर 153 रन बनाए और जीत हासिल की। 

मार्कस स्टोइनिस ने आस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में तीनों विकेट हासिल किए। आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच नौ नवम्बर को एडिलेड में खेला जाएगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: डेल स्टेन की घातक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त Australia vs South Africa 1st ODI: South Africa beat Australia by 6 wickets