Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, 1st ODI:...

ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, 1st ODI: विवादित कैच के बाद ग्लेन मैक्सवेल हुए गुस्से से आगबबूला, छिड़ गई बहस

ग्लेन मैक्सवेल के कैच से विवादों में ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला वनडे। ग्लेन मैक्सवेल आउट होने के बाद खासा नाराज नजर आए।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 04 Nov 2018, 13:09:27 IST

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कोई मैच खेला जा रहा हो और उसमें विवाद ना हो। ऐसा तो बहुत ही कम देखने को मिलता है। बॉल टेंपरिंग कांड के बाद दोनों देश पहली बार आमने-सामने थे और दोनों के बीच पर्थ में तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे खेला जा रहा था। इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल को आउट करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन ने जिस तरह का कैच पकड़ा उससे विवाद हो गया और ये बहस छिड़ गई कि क्या मैक्सवेल आउट थे या नहीं।

Highlights
  • ग्लेन मैक्सवेल के विवादित कैच ने छेड़ी बहस
  • पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया 152 पर सिमटा
  • ऑस्ट्रेलिया का खराब प्रदर्शन लगातार जारी

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने मिड ऑन में हवा में शॉट खेला। इस दौरान हेनरिक क्लासेन ने आगे की तरफ डाइव लगाकर कैच तो पकड़ा लेकिन ये साफ नहीं था कि गेंद सीधा उनके हाथों में गई है या फिर उनके हाथों में जाने से पहले टप्पा खा चुकी है।

मैदानी अंपायर ने मैक्सवेल को आउट दे दिया था लेकिन उन्होंने थर्ड अंपायर की तरफ भी इशारा किया। इस दौरान थर्ड अंपायर ने भी अलग-अलग एंगल से कैच को देखना शुरू किया लेकिन थर्ड अंपायर भी पूरी तरह से कैच की जांच नहीं कर पाए और इस कारण उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले पर मुहर लगा दी।

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल खासा नाराज नजर आए और वो पवेलियन लौटते वक्त गुस्से में दिख रहे थे। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है और टीम पहले वनडे में 38.1 ओवरों में सिर्फ 152 रन बनाकर सिमट गई।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, 1st ODI: विवादित कैच के बाद ग्लेन मैक्सवेल हुए गुस्से से आगबबूला, छिड़ गई बहस, Australia vs South Africa, 1st ODI: Heinrich Klaasen takes controversial cath of Glenn Maxwell