Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट Aus vs SA, 1st ODI: डेल...

Aus vs SA, 1st ODI: डेल स्टेन ने ढाया कहर, 3 गेंदों में 2 विकेट लेकर तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में डेल स्टेन की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 04 Nov 2018, 9:32:53 IST

आज से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया और दोनों देशों के बीच पहला वनडे मैच पर्थ में खेला जा रहा है। दुनिया को हिलाने वाले बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे से भिड़ रही हैं और इसके अलावा उव विवाद के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहा है। माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया अपने घर और घरेलू दर्शकों के सामन शानदार प्रदर्शन करेगा। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज खासकर डेल स्टेन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमर तोड़कर रख दी।

Highlights

डेल स्टेन ने अपने एक ही ओवर की तीन तीन गेंदों पर 2 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। डेल स्टेन ने पारी के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर पहले ट्रेविस हेड (1) को क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया और इसके बाद उन्होंने इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर डार्सी शॉर्ट (0) को फैफ डू प्लेसी के हाथों लपकवा दिया।

डे स्टेन के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज अब तक नौसीखिया नजर आ रहे हैं और उनकी गेंदों को खेलने में बुरी तरह संघर्ष करते दिख रहे हैं। आपको बता दें कि डेल स्टेन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करना काफी रास आता है। स्टेन ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 वनडे मैचों में 44 विकेट झटके हैं। साथ ही डेल स्टेन साल 2016 यानी 2 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया में कोई मैच खेल रहे हैं। 

खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया की हालत बेहद खराब नजर आ रही थी और टीम ने अपने कप्तान एरन फिंच समेत कुल 3 विकेट महज 7 ओवरों में ही खो दिए हैं। फिंच को लुंगी एनगिडी ने अपना शिकार बनाया। हालांकि फिंच ने अगर रिव्यू लेने का फैसला किया होता तो वो नॉट आउट हो जाते। लेकिन उन्होंने रिव्यू नहीं लिया और टीम मझधार में फंस गई।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Aus vs SA, 1st ODI: डेल स्टेन ने ढाया कहर, 3 गेंदों में 2 विकेट लेकर तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर, Australia vs South Africa, 1st ODI: Dale Steyn picks 2 wickets in 3 balls