Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Aus vs SA, 1st ODI: दक्षिण...

Aus vs SA, 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने कर दिया ऑस्ट्रेलिया का हाल बेहाल, 152 पर समेटा

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी और पूरी टीम सिर्फ 152 रनों पर ढेर हो गई।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 04 Nov 2018, 12:17:04 IST

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की और कंगारुओं को महज 152 रनों पर ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 38.1 ओवर में पूरी टीम पवेलियन लौट गई। ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन 9वें नंबर के बल्लेबाज नाथन कूल्टर नाइल (34) ने बनाए। इसके अलावा ऐलेक्स कैरे ने (33) रनों की पारी खेली।

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 152 रनों पर सिमटी
  • दक्षिण अफ्रीका ने किया हाल बेहाल
  • ऑस्ट्रेलिया पर मंडराया हार का खतरा

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एंडायल फेलुकुवायो ने सबसे ज्यादा (3), डेल स्टेन, लुंगी एनगिडी, इमरान ताहिर ने 2-2 विकेट हासिल किए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत किसी बुरे सपने की तरह रही और टीम ने अपने पहले तीन विकेट सिर्फ 8 रन पर खो दिए। इस दौरान टीम ने ट्रेविस हेड (1), डार्सी शॉर्ट (0) और एरन फिंच (5) के विकेट गंवाए।

ऑस्ट्रेलिया के विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा और टीम ने 100 रन के अंदर ही 7 विकेट खो दिए। 9वें नंबर पर आकर कूल्टर नाइल ने कुछ अच्छे शॉट खेले और टीम के स्कोर को किसी तरह 100 और फिर 150 के पार पहुंचा दिया। हालांकि नाइल भी (34) रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया की पारी 152 रनों पर सिमट गई।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के नाम इस मैच में एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया इस मैच में 38.1 ओवर में सिमट गई जो कि घर पर खेलते हुए दूसरे सबसे कम ओवरों में ऑल आउट होने का रिकॉर्ड है। इससे पहले टीम साल 2013 में ब्रिस्बेन में श्रीलंका के खिलाफ कंगारू टीम 26.4 ओवरों में सिमट गई थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Aus vs SA, 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने कर दिया ऑस्ट्रेलिया का हाल बेहाल, 152 पर समेटा, Australia vs South Africa, 1st ODI: Australia all-out for 152 runs