Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Australia vs India: चेतेश्वर पुजारा ने...

Australia vs India: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक, वीवीएस लक्ष्मण को पछाड़ बनाए कई रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में जारी टेस्ट मैच में पुजारा ने एक बार फिर शतक जड़ भारत को चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मजबूत स्थिती में पहुंचा दिया है।

Lokesh Khera
Written by: Lokesh Khera 03 Jan 2019, 15:41:39 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में जारी टेस्ट मैच में पुजारा ने एक बार फिर शतक जड़ भारत को चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मजबूत स्थिती में पहुंचा दिया है। पुजारा की मदद से भारतीय टीम पहले दीन 4 विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाने में कामयाब रही। पुजारा का यह अपने करियर का 18वां और इस सीरीज का तीसरा शतक है।

अपने इस शतक की मदद से पुजारा ने भारतीय पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ा। लक्ष्मण ने अपने 16 साल के टेस्ट करियर में 17 शतक लगाए थे, लेकिन पुजारा ने इस टेस्ट मैच में अपने करियर का 18वां शतक जड़ लक्ष्मण को पछाड़ दिया है।

इसी के साथ पुजारा ने पहले बार ओवरसीज में खेलते हुए एक पारी में एक से ज्यादा शतक लगाए हैं। इससे पहले पुजारा कभी भी ओवरसीज सीरीज में एक से अधिक शतक नहीं लगाए पाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुजारा का यह 5वां शतक है।

पुजारा ने इस टेस्ट सीरीज में 1000 से अधिक गेंदे खेल ली है। इसी के साथ पुजारा एक टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की सरजीमीं पर 1000 से अधिक गेंद खेलने वाली उन भारतीय दिग्गजों की लिस्ट में जुड़ गए हैं जिसमें राहुल द्रविड़ और विराट कोहली का नाम है। कोहली ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 1000 से अधिक गेंदें खेली थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Australia vs India: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक, वीवीएस लक्ष्मण को पछाड़ बनाए कई रिकॉर्ड Pujara break many records after making third hundred in ongoing Australia series